नशे को कहें ना, अपील के साथ अल्मोड़ा में बिट्टू ने दूध जलेबी पार्टी से किया नशामुक्ति अभियान का शुभारंभ

editor1
4 Min Read

new-modern

Say no to drugs, Bittu launches de-addiction campaign with Doodh Jalebi party in Almora with appeal

अल्मोड़ा, 18 जनवरी 2024- पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक इस नये साल में नशामुक्ति से सम्बन्धित जन-जागरूकता अभियान पूरी विधानसभा में चला रहे हैं ।


अभियान की शुरुआत उनके कार्यालय में दूध जलेबी की वृहद पार्टी आयोजित कर किया गया।इस अवसर पर पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि इस दूध जलेबी पार्टी का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोग शराब को छोड़कर दूध का सेवन करें।


उन्होंने कहा कि शराब के नशे के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में आज लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं जिससे अनेक घर बर्बाद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में शराब के लिए कहीं कोई स्थान नहीं है। लेकिन आज शराब की गिरफ्त में आये ऐसे हजारों लोग हैं जिन्होंने इस नशे के कारण अपनी जवानी,अपने घर बर्बाद कर दिये हैं।


उन्होंने कहा कि स्मैक,गांजा,चरस का नशा आज पहाड़ों में इतना बढ़ गया है कि उससे हमारे युवा जो अपने जीवन में बहुत कुछ कर सकते थे इस नशे रूपी दानव की गिरफ्त में आकर अपना करियर,अपना परिवार सब बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने युवाओं को जो मार्ग भटक गये हैं ऐसे ही नहीं छोड़ सकते।

Say no to drugs, Bittu launches de-addiction campaign with Doodh Jalebi party
Say no to drugs, Bittu launches de-addiction campaign with Doodh Jalebi party


उन्होंने कहा कि इस वर्ष वे नशामुक्ति के लिए एक वृहद अभियान पूरी विधानसभा में चलाएंगे जिसके लिए पूरी विधानसभा में जा जाकर उनके द्वारा जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे जिसकी शुरुआत आज दूध जलेबी पार्टी से की हो गयी है।

उन्होंने कहा कि इन जन जागरूकता कार्यक्रमों से यदि हम कुछ युवाओं,कुछ परिवारों को भी बचा पाए तो हमारी आने वाली पीढ़ी मजबूत होगी। उन्होंने अपील भी की कि नशे रूपी दानव को समाज से दूर करने के लिए आज आवश्यक है कि अपनी सामर्थ्य के अनुसार सभी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाएं।


उन्होंने कहा कि आज उन्होंने अपने कार्यालय से इस नशामुक्ति अभियान की शुरुआत कर दी है और विधानसभा के ग्राम पंचायत स्तर तक इस नशा मुक्त अभियान को वे लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार को भी आवश्यक रूप से प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर स्टेडियम, व्यायामशालाओं का निर्माण कराना चाहिए ताकि युवाओं का ध्यान नशे की ओर ना जाकर शारीरिक गतिविधियों में जाए और स्वस्थ स्वास्थ्य के साथ स्वस्थ मस्तिष्क की भावना भी साकार हो।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से लीलाधर काण्डपाल,बद्री प्रसाद कर्नाटक,पूरन चंद्र तिवारी
देवेन्द्र कर्नाटक,रमेश चंद्र जोशी,हेम चन्द्र,अशोक सिंह,रोहित शैली,हिमांशु कनवाल,असलम खान,सुमित बिष्ट,सुधीर कुमार,अमर बोरा,लव कुडियाल ,कमल पाण्डे,पंकज कोहली,फैयाज खान,इस्माइल सिद्दकी,जिया अंसारी,अरमान खान,अमन,हरीश पाल,प्रकाश मेहता,ऋतिक बिष्ट,अभय बिष्ट,रवि मुस्यूनी,सुमित प्रसाद,भगवत आर्या,कृष्णा चिलवाल,रश्मि कांडपाल,दीक्षा कर्नाटक,मीनाक्षी जोशी,वैष्णवी जोशी,कोमल जोशी, सीमा कर्नाटक,सरस्वती देवी,शोभा जोशी,गीता तिवारी,आशा मेहता, रेखा जोशी,रेखा पवार,ज्योति गोस्वामी, दीपा तिवारी,वंदना जोशी,खष्टी गोस्वामी,कविता पांडे,कंचन पांडे,रेखा आलमियां, कमला पांडे,गुंजन, विशाखा,पूजा,यशिका,नीलाक्षी,गौरव काण्डपाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

TAGGED: