shishu-mandir

राहत : 17 दिसंबर तक बढ़ी नंदा गौरा योजना (Nanda Gaura Yojana) के फार्म जमा करने की तिथि

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Relief : The date of submission of the form of Nanda Gaura Yojana extended till December 17

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून,08 दिसंबर 2021- नंदा गौरा कन्या धन योजना(Nanda Gaura Yojana) के लाभार्थियों के लिए एक राहत की खबर है।दबाव के बाद विभाग ने फार्म जमा करने की अंतिम तिथि में 10 दिन का ईजाफा कर दिया है।
इसके बाद उन अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी जो प्रमाण पत्र नहीं बना पाए हैं। पहले इसकी अंतिम तिथि 7 दिसंबर थी जो बीते रोज खत्म हो गई है।
बाल विकास विभाग भी तिथि बढ़ने से राहत महसूस कर रहा है।
बता दें कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से वर्ष 2017 में कक्षा 12वीं उत्तीर्ण ऐसी बालिकाएं, जिन्हें नंदा गौरा योजना(Nanda Gaura Yojana) का लाभ नहीं मिल पाया है या आवेदन करने से वंचित रह गयी हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan
Relief The date of submission of the form of Nanda Gaura Yojana extended till December 17

ऐसी बालिकाओं के लिए तीस नवंबर को विज्ञप्ति जारी की गई थी और अभ्यर्थियों से बाल विकास परियोजना कार्यालय से फार्म निःशुल्क प्राप्त करने के बाद अपना आवेदन पत्र समस्त अभिलेखों सहित सात दिसम्बर तक जमा करने के कहा गया था। ऐसे में अभ्यर्थियों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।

आवेदन पत्र में लगने वाले प्रमाण पत्रों के लिए अभ्यर्थियों को सीएससी सेंटरों के चक्कर लगाने पड़े कुछ प्रमाण पत्र भी मांगे गये हैं, जिन्हें कम समय में बनाना अभ्यर्थियों के मुश्किल था। ऐसे में विपक्ष के साथ ही छात्र एवं परिजनों ने सरकार से आवेदन पत्र जमा करने की तिथि को बढ़ाने की मांग की जा रही थी।

यही ​नहीं विज्ञप्ति जारी होने के दिन से विपक्ष लगातार विभाग और सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहा था। और अभ्यर्थियों को छलने का आरोप लगा रहा था। अब सरकार के निर्देश पर विभाग ने फार्म जमा करने की तिथि को बढाकर 17 दिसम्बर कर दिया है। ऐसे में अभ्यर्थियों के साथ ही परिजनों में काफी खुशी है।