shishu-mandir

Ranikhet- ईड़ा गांव में गांव तक पहुंची जंगल की आग, लोगों में दहशत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

रानीखेत, 01 अप्रैल 2021- तहसील रानीखेत (Ranikhet) के ईड़ा गांव में जंगल की आग गांव तक पहुंच गई। भीषण रूप ले चुकी दावानल पर काबू पाने को ग्रामीण जुटे हुए हैं। गांव के लोगों का कहना है कि आग आबादी क्षेत्र में पहुंचने के करीब करीब है और ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है उसके बावजूद आग पर काबू नहीं पाया पाया जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

salt by-election: पर्यवेक्षक हरगुंजीत कौर ने उप चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली, कहा- आदर्श आचार संहिता का कराया जाए कड़ाई से पालन

saraswati-bal-vidya-niketan

फिलहाल ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दे दी है और प्रशासन या वन विभाग की टीम का इंतजार कर रहे हैं। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गजेंद्र सिंह फर्त्याल ने कहा कि विकराल दावानल को देख ग्रामीण दहशत में हैं।

Ranikhet

उन्होंने बताया कि 2016 में वनाग्नि के चलते गांव में दर्जनों मवेशी झुलस कर मर गए थे। 150 से अधिक घास के लूठे जल गए थे वहीं 2 मकान भी ‌जल गए थे इस बार फिर गंभीर स्थिति बन रही है।

यह भी पढ़े….

Ranikhet- जेएनवी (JNV) ताड़ीखेत में विज्ञान ज्योति कार्यक्रम शुरू

Civil Hospital Ranikhet की समस्याओं को लेकर कांग्रेस का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू

उन्होंने कहा कि इस बार भी नौगांव व कांडा जंगल राख हो गए हैं और आग तेजी से ईड़ा गांव की ओर बढ़ रही उन्होंने कहा कि गांव की समस्त ग्रामीण आग बुझाने में लगे हुए हैं और दहशत में हैं।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw