Kendriya Budget 2021— बजट में कुछ खास नहीं, आम आदमी को किया निराश, पिथौरागढ़ में यह बोले लोग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। बजट पर समाज के अलग-अलग लोगों की राय भी जुदा जुदा है, लेकिन कुल मिलाकर एक बात काॅमन लगी कि इस बार का बजट Kendriya Budget 2021 कुछ ऐसा खास नहीं जिससे कि आम आदमी को बड़ी राहत मिल सके।

holy-ange-school

pithoragarh- सीएम स्वरोजगार योजना में 28 आवेदन सरलीकृत


कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी कहते हैं कि गरीब, किसान, मजदूर और मध्यम वर्ग को Kendriya Budget 2021
बजट ने हताश किया है। उम्मीद थी कि मध्यम वर्ग, किसानों व गरीबों के लिए कुछ किया जाएगा, लेकिन निराशा हाथ लगी। बजट में उत्तराखंड के लिए भी कुछ विशेष नहीं है, कोई नई योजना नहीं है। सरकार ने ग्रीन बोनस स्वीकृत न कराकर उत्तराखंड समेत पूरे हिमालयी राज्यों को निराश किया है।

ezgif-1-436a9efdef


व्यवसायी कमल पाठक का कहना है कि पेट्रोल-डीजल में टैक्स तो कम किया है, लेकिन दूसरी तरफ से इस पर कृषि सेस लगा दिया है। ऐसे में पेट्रो पदार्थों के दाम घटने से रहे और यह लगभग वही बने रहेंगे। पेंशनधारियों को आयकर भरने से छूट दे दी गई है। अब उनको इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की जरूरत नहीं है। इस कदम से उत्तराखंड जैसे राज्य में भूतपूर्व सैनिकों व कर्मचारियेां को फायदा मिलेगा।

Pithoragarh- अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में संचालित होगा जीआईसी देवलथल


भाकपा-माले के जिला संयोजक गोविंद कफलिया कहते हैं यह देश को पटरी पर रखकर सब कुछ बेचने वाला बजट है। कफलिया ने कहा कि मुझे इस बजट से यही उम्मीद थी और यह हम दो और हमारे दो का Kendriya Budget 2021
बजट है। यानि सब कुछ अंबानी और अडानी के लिए है।

उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर आंदोलन कर रहे किसानों की कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी की गारंटी करने जैसे मसलों पर इस Kendriya Budget 2021 बजट में कुछ नहीं कहा गया है। इससे पता चलता है कि सरकार की नीतियां किसानों को खेत से बेदखल करना, रोजगार, महंगाई के मुद्दे पर कुछ नहीं करना और पिछले लगभग 70 सालों में जनता के पैसे से जो उपलब्धियां हासिल हुई हैं, उन्हें खत्म करने की हैं।

Pithoragarh- निराश्रित पशुओं के लिए सभी निकाय क्षेत्रों में गौसदन का निर्माण करें: डीएम


बजट को मात्र जनता को ठगने वाला बताते हुए यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर कहते हैं कि इसमें जो मुख्य बातें सामने आई हैं कि यह देश की हर संपदा को बेचने वाला Kendriya Budget 2021
बजट है। इस बजट इसलिए लाया गया है कि देश को बेचें और उद्योगपतियों व पूंजीपतियों को मजबूत करें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp