shishu-mandir

pithoragarh- सीएम स्वरोजगार योजना में 28 आवेदन सरलीकृत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read


पिथौरागढ़ सहयोगी, 29 जनवरी 2021
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में उद्योग, सेवा क्षेत्र और व्यवसाय के लिए ऋण सुविधा में 25 फीसदी अनुदान लाभार्थी को दिया जा रहा है। इसके तहत pithoragarh
जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में गठित चयन समिति ने प्राप्त आवेदनों को लेकर एक बैठक की, जिसमें साक्षात्कार के जरिए 1 करोड़ 33 लाख 50 हजार के कुल 28 आवेदन स्वीकृत किए गए।

new-modern
gyan-vigyan


चयन समिति के समक्ष कुल 39 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 28 आवेदनों को स्वीकृत तथा एक को अस्वीकृत किया गया अन्य आवेदक अनुपस्थित रहे।
साक्षात्कार के दौरान pithoragarh
जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के माध्यम से बेरोजगार युवाओं एवं प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यह योजना जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम से संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

Pithoragarh- अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में संचालित होगा जीआईसी देवलथल


उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग स्वरोजगार के इन अवसरों का लाभ उठाएं, और अपना उद्योग आदि लगाएं तथा रोजगार सृजित करते हुए अन्य को भी जोड़कर उन्हें रोजगार प्रदान करें।


साक्षात्कार से पूर्व जनपद स्तरीय सूक्ष्य उद्योग, हथकरघा उद्योग एवं हस्तशिल्प पुरस्कार योजनांतर्गत प्राप्त उत्पादों का भी उत्कृष्ट उत्पादों का चयन किया गया। जिसमें हथकरघा में तुलसी देवी का अंगुरा साल प्रथमएमीना निखुर्पा का द्वितीय पुरस्कार चयन समिति द्वारा चुना गया।

इसी प्रकार हस्त शिल्प में कुमारी शुकन्या ग्राम सिरखा द्वारा निर्मित दन प्रथम तथा ग्राम हुडेती निवासी अनिक कुमार द्वारा निर्मित नारायण आश्रम द्वितीय स्थान पर रहा। इसके अतिरिक्त सूक्ष्म उद्योग में दान सिंह भंडारी बेरीनाग का मशाल उद्योग प्रथम व मंजू रावत धारचूला का बेकरी उद्योग द्वितीय स्थान पर रहा।तीनों योजनाओं में प्रथम विजेता को 6 हजार व द्वितीय को 4 हजार रुपये की धनराशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की गई।


इस अवसर पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र कविता भगत, चयन समिति के सदस्य जिला लीड बैंक प्रबंधक अमर सिंह ग्वाल, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी एन के आर्या, उत्तरांचल ग्रामीण बैंक से वरिष्ठ प्रबंधक आर एस ग्वाल, आईटीआई से केसी जोशी, सहायक महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र एल एम साह सहित आदि उपस्थित रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/