उत्तरा न्यूज
अभी अभी कोरोना

IIT के एक्सपर्ट बोले, एक दिन में आयेंगे 4 से 8 लाख केस और इस महीने खत्म होगी तीसरी लहर

Corona continues to wreak havoc in India

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते केस ने चिंताओ को फिर से बढ़ा दिया है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। बीते 24 घंटे में 1.79 लाख नए कोरोना केस तो यही इशारा कर रहे है कि भारत में तीसरी लहर आ चुकी हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानि आईआईटी के एक्सपर्ट्स ने अब तीसरी लहर के बारे में जानकारी दी हैं।

Google chrome यूज करते है तो तुरंत कर ले यह काम नही तो हो सकता है नुकसान


क्या कहते है आईआईटी के एक्सपर्टस
इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, आईआटी कानपुर में गणित और कंप्यूटर विज्ञान के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने तीसरी लहर की पीक और इसके अवसान के बारे में बताया है।

Pithoragarh- ललित ने बढ़ाया जनपद का सम्मान: कच्चाहारी

प्रोफेसर अग्रवाल ने तीसरी लहर के बारे में बताया है कि जनवरी 2021 के बीच में तीसरी लहर पीक पर जा सकती हैं। हालांकि प्रो. अग्रवाल ने यह भी कहा कि अभी पूरे भारत के लिए प्रर्याप्त डेटा तो नहीं है, लेकिन उनकी गणना के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर अगले महीने की शुरुआत में अपने चरम पर होगी।

nitin communication

पिथौरागढ़ में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चोटियां बर्फ से ढकीं

कहा कि चूंकि पैरामीटर तेजी से बदल रहे हैं इस और पीक की ऊंचाई सही से नही ली जा रही है। लेकिन उनके पास उपलब्ध आकंड़ो के अनुसार एक दिन में चार से आठ लाख मामलों तक की एक लंबी श्रंखला आ सकती हैं।

कोरोना से बचने को खा लिया जहर, 2 की मौत, 3 गंभीर

प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि, ” आकंड़ो में उन्होने पाया कि दिल्ली और मुंबई में ग्राफ तेजी से ऊपर गए हैं, और अब उतनी ही तेजी से इनके नीचे आने की संभावना है। प्रो. अग्रवाल बोले कि भारत के अन्य हिस्सों में भी कोरोना के केस बढ़ रहे है और इसे चरम तक पहुंचने और फिर नीचे आने में एक महीने का समय लगना चाहिये। कहा कि मार्च महीने के बीच तक भारत में कोरोना की तीसरी लहर के थमने की संभावना हैं।

Almora::कड़ाके की ठंड बारिश के चलते दो सड़के बंद


कंप्यूटर मॉडल की भविष्यवाणियां की विश्वसनीयता पर प्रो. अग्रवाल ने कहा​ कि ” यह बात सही है कि महामारियां स्वभाव से बहुत ही तेजी से बदलती है, लेकिन इसके कुछ बुनियादी सिद्धांत होते हैं। कहा कि संक्रमित व्यक्ति के असंक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर संक्रमण फैलता रहता है। और यह बात बिल्कुल साफ है कि जितने ज्यादा संक्रमित होंगे उससे और अधिक संक्रमण फैलेगा।

Related posts

Almora Breaking- ट्रक दुर्घटना में एक की मौत

Newsdesk Uttranews

राष्ट्रीय पर्वों पर अवकाश की अनिवार्यता नहीं मानते मल्टी ब्रांडेड स्टोर,अल्मोड़ा के व्यापारियों ने डीएम को दिया ज्ञापन

Newsdesk Uttranews

Corona update : उत्तराखण्ड में आज मिले 2682 नए कोरोना संक्रमित, एक्टिव मरीजो का आकंड़ा पहुंचा 17 हजार पार

editor1
error: Content is protected !!