shishu-mandir

Google chrome यूज करते है तो तुरंत कर ले यह काम नही तो हो सकता है नुकसान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अगर आप Google chrome को वेब ब्राउजिंग के लिये प्रयोग करते है तो यह खबर आपके काम की हैं। दरअसल सरकार ने Google chrome यूजर्स के लिये एक चेतावनी जारी की है। इस चेतावनी में सरकार ने अपना ब्राउजर अपडेट करने के लिये कहा है।

new-modern
gyan-vigyan

Almora::कड़ाके की ठंड बारिश के चलते दो सड़के बंद


किन-किन Google chrome वर्जन के लिये की है चेतावनी
Google chrome ब्राउजर के लिये इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रेसपॉन्स टीम (CERT-In) ने चेतावनी जारी की हैं। सरकार ने यूजर्स को ब्राउजर को अपडेट करने के लिये कहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

आचार संहिता : बैनर, पोस्टर, झंडे हटाने शुरू

हालांकि यह चेतावनी केवल उन यूजर्स के लिये है जो कि Google chrome के 97.0.4692.71 वर्जिन से पुराने वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। चेतावनी में कहा गया है कि पुराने वर्जिन का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स हैकर्स के निशाने में आ सकते हैं।

दिल्‍ली की तीन जेलों में हुआ कोरोना विस्‍फोट, 89 लोग संक्रमण की चपेट में

CERT-In ​की एडवाइजरी के अनुसार गूगल क्रोम ब्राउजर में कई खामियां पाई गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार कहा गया है कि अगर यूजर गूगल क्रोम को अपडेट नहीं करता है तो डिवाइस के रिमोट हैक होने का खतरा बना रहेगा।

Pithoragarh- ललित ने बढ़ाया जनपद का सम्मान: कच्चाहारी


इन कमियों का फायदा साइबर हैकर उठा सकता है। अगर हैकर इन खामियों का फायदा उठाने में सफल हो गया तो वह डिवाइस पर “मैलिशियस कोड” रन करके पर्सनल जानकारी चुरा सकता है। सरकार के के साथ ही गूगल ने भी यूजर्स से क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने को कहा हैं।