shishu-mandir

कोरोना से बचने को खा लिया जहर, 2 की मौत, 3 गंभीर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कोरोना वायरस के डर से एक ऐसी घटना सामने आयी है जिसे सुनकर आप चौंक पड़ेगे। एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने कोरोना से बचने के लिये जहर खा लिया। जहर के सेवन से 2 की मौत हो गयी जबकि 3 लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच में संघर्ष कर रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan

आचार संहिता : बैनर, पोस्टर, झंडे हटाने शुरू


मामला भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु का है। पुल‍िस से मिली जानकारी के अनुसार मदुरै जिले के गांव में कोरोना संक्रमण के डर से एक ही पर‍िवार के 5 सदस्यों ने ​जहरीला पदार्थ खा लिया,जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गयी। परिवार के तीन सदस्य अस्पताल में भर्ती है और उनका इलाज चल रहा हैं। कथित तौर पर जहरीले पदार्थ के सेवन से 23 वर्ष की एक महिला और उसके 3 वर्ष के बेटे की मौत हो गयी।

Almora::कड़ाके की ठंड बारिश के चलते दो सड़के बंद


महिला की 3 जनवरी को रिपोर्ट आयी थी पॉजिटिव
टाइम्‍स ऑफ इंड‍िया में छपी एक खबर के अनुसार मदुैरे जिले के एक गांव में रहने वाली बुजुर्ग लक्ष्‍मी के परिवार में यह घटना घटित हुई हैं। अपने लक्ष्मी अपने दो बेटे, बेटी जोथि‍का और उसके पुत्र के साथ यहां रहती थी।

आचार संहिता : बैनर, पोस्टर, झंडे हटाने शुरू

महिला लक्ष्मी के पति की पिछले वर्ष दिसंबर में मृत्यु हो गयी थी ​जबकि उसकी बेटी जोथिका पति से अलग होकर उसके पास अपने बेटे के साथ रहती थी। इस महीने 8 जनवरी को जोथिका को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई और अब यह घटना सामने आयी हैं।

आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्यवाही : डीएम


र‍िपोर्ट के मुताब‍िक जोथ‍िका ने अपने कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जब घर के लोगों को यह बताया तो घर के सदस्य बुरी तरह से डर गये और कोरोना के डर के कारण पूरे पर‍िवार ने जहर खा ल‍िया। जोथि‍का, लक्ष्‍मी, लक्ष्‍मी के दो बेटे और जोथ‍िका का तीन वर्षीय बेटे की जहर खाने की जानकारी अगले दिन ही पड़ोसियो को पता चल सकी। इसके बाद पड़ोस‍ियों ने इसकी जानकारी पुलिसक को दी।

उत्तराखण्ड में इस जिले की शिक्षिका ने चाय के साथ खा लिया बिस्कुट और हो गयी मौत, क्या है मामला

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घर आकर देखा तो जोथिका और उसका बेटा दम तोड़ चुका था जबकि उसकी मॉ और दोनो भाई बदहवास हालत में थे। पुल‍ि‍स ने इसके बाद लक्ष्मी और उसके दोनो बेटो को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया जहां उनके स्वास्थ्य में सुधार हैं।