shishu-mandir

Chamoli Breaking- आईटीबीपी की ​अग्रिम चौकी सुमना के पास टूटा ग्लेशियर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

24 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून। चमोली (Chamoli) जनपद में आईटीबीपी की ​अग्रिम चौकी सुमना ​के पास ग्लेशियर टूटने की सूचना आ रही बताया जा रहा है कि भारत-तिब्बत सीमा के अग्रिम चौकी सुमना के समीप ग्लेशियर टूटा है।

ग्लेशियर टूटकर सीमा क्षेत्र सुमना में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कैंप के पास मलारी-सुमना सड़क पर आ गया है। जानकारी के अनुसार जिस जगह यह हादसा हुआ है वहां पर बीआरओ के रोड निर्माण का कार्य चल रहा था और वहां मजदूर भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े….

चमोली (Chamoli) ऋषि गंगा में फिर बढ़ा पानी, राहत-बचाव कार्य रोका

Chamoli Disaster- आपदा में मृतकों के परिजनों को अविलंब दी जाए सहायता राशिः मुख्यमंत्री


घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि ग्लेशियर टूटने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गय है।


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीआरओ 21 टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने बताया कि उन्हे सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली है और जानकारी के लिये वह क्षेत्र में जा रहे है। ग्लेशियर टूटने से हुए नुकसान के बारे में कोई सूचना नही मिल सकी है। कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने बताया कि नीटि घाटी में बर्फबारी हुई है और ग्लेशियर के टूटने की सटीक जानकारी नही मिल पाई है। खरा​ब मौसम के कारण आईटीबीपी की अग्रिम चौकियों में दूरसंचार के माध्यम से संपर्क नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़े….

Chamoli Disaster- जारी है सर्च और रेस्क्यू आपरेशन, 170 लोग अब भी लापता

वही हादसे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि एनटीपीसी और अन्य परियोजना के तहत किये जा रहे कार्यो को रात में रोकने को कहा गया है और सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw