Almora- राज्य के सभी निजी अस्पतालों में गोल्डन कार्ड से सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स को मिले मुफ्त इलाज की सुविधा: पांडेय

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा (Almora), 24 अप्रैल 2021- यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पांडेय ने कहा कि सरकार अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड से प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स को मुफ्त इलाज की सुविधा दें। उन्होंने फ्री इलाज के नाम पर सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों के वेतन व पेंशन से हो रही कटौती को बंद करने की मांग की है।

holy-ange-school

प्रेस को जारी एक बयान में पांडेय ने कहा कि अटल आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक के मुफ्त इलाज के नाम पर प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स के वेतन व पेंशन से प्रतिमाह 250 से 1000 रुपये तक की कटौती की जा रही है। बावजूद इसके सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े….

Almora- पर्यावरणविद डॉ. आरएस रावल के निधन पर जताया दुख, योगदानों को किया स्मरण

Almora- कोरोना संक्रमण को जूनियर हाईस्कूल बागपाली में अभिभावकों को किया गया जागरुक

उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ निजी चिकित्सालयों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजना में शामिल तो कर दिया, लेकिन जिन गिने चुने निजी चिकित्सालयों को इस योजना में शामिल किया है, उन अस्पतालों में जरूरी इलाज उपलब्ध नहीं है। उन्होंने सरकार से प्रदेश के सभी निजी चिकित्सालयों में गोल्डन कार्ड से मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

प्रदेश प्रवक्ता पांडेय ने कहा कि आज कोरोना काल में निर्धन व मध्यम वर्ग के लोगों को सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज की सबसे अधिक जरूरत है, लेकिन अटल आयुष्मान योजना के तहत बने गोल्डन कार्ड इस कठिन दौर में केवल सफेद हाथी सिद्ध हो रहे है।

यह भी पढ़े….

Almora- कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने बनाए 31 कोविड केयर सेंटर

Almora Corona Update- गुरूवार को अल्मोड़ा में 78 नये केस, 42 लोकल

पांडेय ने कहा कि सरकार ने जो 5 लाख तक के मुफ्त इलाज का वायदा किया था, उसके तहत सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स को सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ सभी निजी चिकित्सालयों में मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया कराई जाए। अन्यथा मुफ्त इलाज के नाम पर सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स के वेतन व पेंशन से कटौती बंद की जाए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp