shishu-mandir

fight against corona : मरीज को भारतीय डाक ने अवकाश के दिन ही पहुंचा दी दवा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

रामनगर, 10 अप्रैल

कोराना से जंग (fight against corona)के बीच एक अच्छी खबर सुनाई दी। गुड फ्राइडे का अवकाश होने के बावजूद भारतीय डाक ने किडनी के पेशेट को दवा पहुंचाई।

किडनी पेशेंट चंद्रशेखर तेवाड़ी यहां खत्याड़ी मोहल्ले में रहते है। 2006 में उनकी किडनी ट्रांस्प्लांट की गई थी। और उन्हे हर रोज दवा लेनी होती है।


फरीदाबाद में रहने वाली उनकी बहन ने उनकी जीवनरक्षक दवाई 25 मार्च 2020 को भारतीय डाक संख्या EH800922681IN से भेजी थी। और उसी दिन से लॉक डाउन होने से दवा उन तक नही पहुंच सकी। नेट से ट्रेक करने पर पता चला कि उनकी दवा
7 अप्रैल 2020 तक गुड़गांव पंहुची है।

इससे पहले चंद्रशेखर ने 6 अप्रैल 2020 को जिलाधिकारी नैनीताल के कैंप कार्यालय हल्द्वानी कार्यलय में फ़ोन कर मदद मांगी लेकिन उन्हे मदद नही मिल सकी। इसके बाद 8 अप्रैल 2020 को उनकी उत्तराखंड राज्य के डाक विभाग covid 19 विंग में कार्यरत कर्मचारी हीरा लाल से बात कर उन्हे बताया कि जीवनरक्षक दवाई का पार्सल अभी भी उनके पास नही पहुँच पाया है और उनके पास केवल 11 अप्रैल तक की ही दवा है।

chandrashekhar tweari
किडनी पेशेंट चंद्र शेखर तेवाड़ी

इसके बाद जो हुआ वह ​फिल्म की पटकथा लगती है। कोविड विंग में कार्यरत हीरा लाल द्वारा त्वरित कार्यवाही दवाई को गुड़गांव से 9 अप्रैल को रूदपुर मंगवाया गया और आज 10 अप्रैल को भारतीय डाक के पोस्टमैन आदर्श ने काशीपुर से रामनगर जाकर चंद्रशेखर तिवाड़ी के घर पर उन्हें दवा पंहुचा दी।

डाक विभाग के इस त्वरित कार्यवाही के लिए चंद्रशेखर तेवाड़ी ने डाक विभाग ओर राज्य सरकार को धन्यवाद देंते हुये सभी लोगो से अपील की है कि कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए सभी लोग संयम बनाये रखे घर पर रहे और सोशियल डिस्टेंस बनाये रखे।