shishu-mandir

द्वाराहाट विधायक महेश नेगी ने गैरसैंण में सत्र कराने की उठाई मांग, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

अल्मोड़ा। द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी ने आगामी बजट सत्र को गैरसैंण में कराए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेज सत्र के साथ ही प्रदेश की स्थायी राजधानी गैरसैंण पर भी आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

वित्तीय वर्ष 2020—21 का बजट सत्र फरवरी या मार्च माह में होना प्रस्तावित है। लेकिन यह सत्र सरकार कहां कराएगी यह फिलहाल तय नहीं हुआ है।

saraswati-bal-vidya-niketan

दरअसल द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी ने मुख्यमंत्री के नाम भेजे गए एक पत्र को अपने फेसबुक वॉल में पोस्ट किया है। जिसमें वर्तमान बजट सत्र को गैरसैंण में कराए जाने समेत गैरसैंण को प्रदेश की स्थायी राजधानी घोषित करने को लेकर उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

सीएम को भेजे गए पत्र में विधायक नेगी ने कहा कि विगत वर्ष गैरसैंण में सरकार द्वारा कोई भी सत्र आहूत नहीं किया गया है जबकि वर्तमान में गैंरसैंण में प​हले के मुकाबले काफी सुविधाएं बढ़ गई है। जिसमें विधानमंडल भवन के साथ ही आवास की समस्या का भी प्रदेश सरकार द्वारा​ समाधान कर लिया गया है। जिससे गैरसैंण में सत्र का आयोजन किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि गैरसैंण में सत्र आयोजित करना प्रदेश की जनता की आशा के अनुरूप होगा तथा उत्तराखंड की स्थायी राजधानी गैरसैंण घोषित करने की जो मांग प्रदेश की जनता द्वारा लगातार की जा रही है, उसे भी बल मिलेगा। विधायक नेगी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी इन मांगों पर जरूर गौर करेगी।

बताते चले कि उत्तराखंड की स्थायी राजधानी गैरसैंण को बनाने को लेकर राजनीतिक दलों ने हमेशा जमकर सियासी फुटबॉल खेली है। राजनीतिक दलों को स्थायी राजधानी गैरसैंण की याद उसी वक्त आती है जब​ वह विपक्ष में बैठे होते है।

विधायक महेश नेगी की फेसबुक वॉल पर की गई पोस्ट