shishu-mandir

गजब : अल्मोड़ा में शराब के ओवर रेट की शिकायत के बाद आबकारी विभाग ने दिखावे के लिए की कार्रवाई, रेट लिस्ट फिर हुई गायब

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा की एकमात्र अंग्रेजी शराब की दुकान में ओवररेट की शिकायत के बाद आबकारी विभाग द्वारा दिखावे के लि़ए कार्रवाई की गई. दरअसल सीएम हेल्पलाइन पोर्टल समाधान में ओवररेट की शिकायत की गई थी. इसके बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए रेट लिस्ट और शिकायत करने के लि़ए नंबर दर्ज किए. लेकिन रेट लिस्ट और बोर्ड कुछ ही घंटो में हटा दी गई.

saraswati-bal-vidya-niketan

almora wine shop over rate

उत्तरा न्यूज ने मामले की जांच की तो पाया कि मौजूदा समय में वहां कोई रेट लिस्ट नहीं लगी है ना ही कोई शिकायती नंबर है. इसके बाद आबकारी विभाग पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या कार्रवाई दिखावे के लिए कई गई या फिर इनके बीच कोई सांठगांठ है. दरअसल आबकारी इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर जवाब देते हुए जिला आबकारी अधिकारी को लिखा था कि उनकी गोपनीय जांच में ओवररेट की पुष्टि नहीं हो पाई. उन्होंने दावा किया कि वहां पहले से बोर्ड लगे हुए थे. लेकिन जब हमने मौके पर जाकर देखा तो उनके दावे गलत साबित हुए। नाम ना छापने की शर्त पर ही लोगों ने मुंह खोला। लोगों का कहना है कि यहां काफी लंबे समय से शराब के दाम तय एमआरपी से ज्यादा लिए जा रहे हैं. लोगों से जब ये पूछा गया कि उन्होंने इसकी शिकायत क्यों नहीं की तो उनका कहना है कि उन्हें ऐसे किसी नंबर की जानकारी नहीं है जहां शिकायत की जा सके हम आपको बता दें कि आबकारी विभाग ने ओवररेट से संबंधित किसी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 18001804253 है.

शिकायत के बाद कार्रवाई के नाम पर दिखावे के आरोप के बाद आबकारी विभाग पर सवाल उठ रहे हैं कि कहीं उनके विभाग के कुछ अधिकारियों के संरक्षण में तो ये सब खेल नहीं चल रहा है.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1