shishu-mandir

नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम रखने को लेकर प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मुंबई: मुंबई में एयरपोर्ट का नामाकरण को लेकर एक बार फिर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। भाजपा- शिवसेना के बीच एयरपोर्ट का नाम को लेकर विवाद पहले से चला आ रहा है, लेकिन यह विवाद अब सड़कों पर उतर गया।  स्थानीय लोग और भाजपा चाहती है कि एयरपोर्ट का नाम दिवंगत कार्यकर्ता डी बी पाटिल के नाम पर रखा जाए। वहीं  शिवसेना हवाई अड्डे का नाम पार्टी संस्थापक बाल साहब ठाकरे के नाम पर रखना चाहती है, लेकिन इसको लेकर दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने हो जा रहे हैं। 

saraswati-bal-vidya-niketan

गुरुवार को हज़ारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।  ये सब सिडको भवन का घेराव करना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही उन्हें रोक दिया जिसके चलते ये सभी बेलापुर के नवी मुंबई महानगर पालिका कार्यालय के सामने एयरपोर्ट को दिनकर बालू एयरपोर्ट नाम देने की मांग करने लगे। करीब 11 बजे से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शाम 4 बजे तक चलता रहा। हाथों में बैनर पोस्टर लगाए कार्यकर्ता सड़कों पर एयरपोर्ट का नाम डी बी पाटिल रखने की मांग कर रहे थे। कुछ कार्यकर्ता बाला साहब ठाकरे पर हवाई अड्डा का नाम नहीं रखने के नारे लगा रहे थे। 

भाजपा विधायक महेश भलाड़ी ने कहा, ‘बाला साहब का नाम और किसी जगह दीजिए। पुणे और पालघर में यही होता तो हम इसकी मांग नहीं करते, लेकिन यह हवाईअड्डा डीबी पाटिल के नाम पर होना चाहिए। क्योंकि नवी मुंबई को बनाने में डीबी पाटिल के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। विधायक भलाड़ी ने कहा कि राजा को राजा जैसा रहना चाहिए था, उनको कोरोना काल में ये करने की जरूरत क्या थी।