shishu-mandir

जिला विकास प्राधिकरण (dda)को हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस(congress) ने फूंका सरकार का पुतला

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

कहा प्राधि​करण (dda)को लेकर जनता को नहीं लिया गया विश्वास में

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा:28 फरवरी: जिला विकास प्राधिकरण (dda)को समाप्त करने की मांग को लेकर अल्मोडा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका.

dda

कांग्रेस नगर इकाई की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में वक्ताओं ने सरकार के इस कदम को तुगलगी फरमान करार दिया और कहा कि बिना प्रदेश की जनता को विश्वास में लिए ही इसे लागू किया गया है इससे जनता में गहरा असंतोष है.

dda

इस मौके पर नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला ने कहा कि बिना पर्वतीय क्षेत्र की जनता को विश्वास में लिए प्रदेश सरकार ने तुगलकी फरमान से इस जनविरोधी जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को जबरन पूरे पर्वतीय क्षेत्रों में लागू कर दिया जो उत्तराखंड के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

dda

कहा कि विकास प्राधिकरण लागू होने से जनता बेहद परेशान है तथा उसे अपने भवन निर्माण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

dda

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की जनता भी इस जनविरोधी प्राधिकरण के कारण काफी परेशान है,ग्रामीण क्षेत्रों की जनता अधिकांशतः गरीब है,खेती -बाड़ी,पशुपालन करके वह अपने परिवार का गुजर बसर करती है तथा एक एक पैसा जोड़कर अपने लिए एक छोटे से भवन का निर्माण करना चाहती है तो उसमें प्राधिकरण के नियम आड़े आ जाते हैं

कहा कि प्राधिकरण(dda) के नाम पर जनता को नोटिस पर नोटिस देकर एक भय का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है जो कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के शुल्क के नाम पर जनता से जो भारी भरकम फीस वसूली जा रही है उससे भी जनता काफी परेशान है.धरने में वक्ताओं ने प्रदेश सरकार, स्थानीय विधायक, स्थानीय सांसद से जनहित में इस जनविरोधी प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग की है.

वक्ताओं ने कहा कि यदि सरकार ने इस जनविरोधी प्राधिकरण को अविलम्ब समाप्त नहीं किया तो इस सरकार का पतन निश्चित है.वक्ताओं ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री जो जनता के सामने बयान दे रहे हैं कि माननीय न्यायालय के आदेश से प्राधिकरण लागू किया गया है उस आदेश को जनता के सामने सार्वजनिक करे अन्यथा पूरे कुमाऊं की जनता से मांफी मांगें.

पुतला दहन कार्यक्रम में कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रोतैला,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,जिला सचिव दीपांशु पांडे,जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी,सेवादल ध्वज प्रभारी संजय दुर्गापाल, अरविन्द रौतेला, हर्ष कनवाल,शरद साह,हेम तिवारी, सुमित कुमार,राधा बंगारी,जितेन्द्र अधिकारी, आर्शीवाद गोस्वामी, मोहन उप्रैती,वैभव पान्डेय,तारा चन्द्र जोशी,फाकिर खान,किशन लाल,कार्तिक साह,रमेश कांडपाल, शेखर पांडे सहित दर्जनों कांग्रेसजन उपस्थित रहे.

must read it

पर्वतीय क्षेत्र के अनुकूल नहीं है जिला विकास प्राधिकरण(dda): प्रकाश जोशी

इधर सर्वदलीय संघर्ष समिति एव प्राधिकरण हटाओ मोर्चा अल्मोडा़ के संयोजक एवं पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्धारा नवम्बर 2017 में बिना किसी पूर्व सूचना के तुगलकी फरमान से जनविरोधी जिला विकास प्राधिकरण को अल्मोडा़ सहित समूचे पर्वतीय क्षेत्र में लागू कर दिया जो किसी भी तरह से पर्वतीय क्षेत्र की जनता के हित में नहीं है.

must read it

श्री जोशी ने कहा कि समिति लगातार दो साल से जनता को साथ लेकर इस जनविरोधी प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग प्रदेश सरकार से कर रही है पर प्रदेश सरकार जनभावनाओं के विपरीत इस मुद्दे पर मौन धारण किये हुए है. उन्होंने कहा कि प्राधिकरण लागू होने से जनता को भवन निर्माण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

must read it

उन्होंने कहा कि जनता का हित ही सर्वोपरि होना चाहिए और प्रदेश सरकार को तुरन्त जनहित में प्राधिकरण जैसे काले कानून को समाप्त करना चाहिए।श्री जोशी ने कहा कि वे समिति तथा पूरे कुमाऊं की जनता के साथ जनहित के इस मुद्दे पर मजबूती से खड़े है तथा जबतक प्रदेश सरकार विकास प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर देती जनहित में उनका आन्दोलन बदस्तूर जारी रहेगा.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

TAGGED: ,