ukd
ukd

darjano yuvaon ne thama ukd ka haath

अल्मोड़ा, 20 जुलाई 2020
लमगड़ा विकासखंड में एक दर्जन से अधिक युवाओं ने उत्तराखंड क्रांति दल(UKD) की सदस्या ग्रहण की है. इस दौरान विकासखंड स्तर पर कमेटी का गठन किया गया.

उक्रांद(UKD) के केंद्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद डालकोटी ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण का पहला उद्देश्य यही था कि उत्तराखण्ड के युवाओं को राज्य में ही रोजगार मिले. राज्य बनने के बाद सही नीतियों के अभाव में युवाओं का पलायन बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते कुछ युवा उत्तराखण्ड लौटे है उन्हें सरकार स्वरोजगार के नाम पर कर्ज के जाल में उलझाना चाहती है. जबकि इस समय उत्तराखण्ड मे रोजगार की ऐसी नीति की जरूरत है जिससे युवा रोजगार भी प्राप्त करे और उन्हें बहुत अधिक बैंको का कर्जदार भी न बनना पड़े.

उक्रांद(UKD) के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने कहा कि राज्य बनने के 20 वर्षों बाद भी शिक्षा स्वास्थ्य की सुविधाए पहले से और अधिक बदहाल हो गयी है. अनेकों गांव पेयजल और सड़क सुविधा से वंचित है.

बनौला ने कहा कि आम आदमी को केवल विकास के नाम पर केवल चुनावी वायदों के झुनझुने ही सुनाये जाते है. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड क्रांति दल (UKD) के हाथ मे सत्ता की पॉवर तो नही है लेकिन वह उत्तराखण्ड के हितों की लड़ाई लड़ने को दृढ़ संकल्पित है.

इस अवसर पर लमगड़ा विकास खण्ड स्तरीय कमेटी का गठन किया गया. जिसमें रविन्द्र बिष्ट को अध्यक्ष, पान सिंह फर्त्याल व जीवन सिंह बिष्ट को उपाध्यक्ष, जगदीश सिंह नेगी को महामंत्री कुन्दन सिंह को कोषाध्यक्ष, दीपक सिंह को जिला प्रतिनिधि तथा सुरेश सिंह, गोपाल सिंह, दीपक सिंह चौहान, संजय सिंह व प्रकाश सिंह को सदस्य ब्लाक कमेटी चुना गया.

इस अवसर पर महेन्द्र सिंह, महेश नन्दन नाथ, नारायण सिंह, हरीश सिंह, श्याम सिंह, चन्दन सिंह, ललित सिंह, सूरज सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw