shishu-mandir

कोविड-19 (Covid-19) से बचाव में मानसिक स्वास्थ्य बेहद महत्वपूर्णः डॉ. डेनियल

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

अल्मोड़ा, 12 अक्टूबर 2020- Covid-1910 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ दिवस के अवसर पर गैर संचारी रोग विभाग की ओर से जिला कारागार अल्मोड़ा में गोष्ठी का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

covid-19 vaccine उत्तराखंड पहुंचीं 92 हजार से अधिक डोज


नोडल अधिकारी डॉ. दीपांकर डेनियल ने व डॉ. प्रियांशु के नेतृत्व में गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर डॉ. डेनियल ने कैदियों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया और उपस्थित प्रतिभागियों का ज्ञानवर्धन करते हुए उनकी समस्याओं का निदान किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


डॉ. डेनियल ने कहा कि मानसिक स्वास्थ्य हर किसी जनमानस के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। समकालीन Covid-19 को देखते हुये इसकी महत्ता और भी बढ़ जाती है। कहा कि स्वस्थ तन के साथ स्वस्थ मन भी कोविड-19 को हराने के लिए आवश्यक है।

कोरोना संक्रमण (corona infection) को लेकर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करें स्कूल, सीईओ के सम्मुख रखी बात


विशिष्ट अतिथि जिला जेल अधीक्षक ने सभी को मानसिक स्वास्थ्य की महत्वता से अवगत कराया। इस मौके पर सीएमओ कार्यालय से दीवान सिह बिष्ट, राजेन्द्र तिवारी, सोनाली, सौरभ जोशी व कृष्णा बिष्ट व चिकित्सक डॉ. अमित कुमार मौजूद रहे।


एनसीडी शेल एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अलग—अलग स्थानों पर मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। ताकि अधिक जनमानस को मानसिक स्वास्थ के बारे में जागरूक किया जाए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/