कोरोना संक्रमण(corona infection) को लेकर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करें स्कूल, सीईओ के सम्मुख रखी बात

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लॉक डाउन खत्म होने के बाद खुल रहे स्कूलों में बच्चों की संक्रमण(corona infection) से सुरक्षा को लेकर नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मुख्य शिक्षांअधिकारी एचबी चन्द से मुलाकात की

Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा, 09 फरवरी 2021- लॉक डाउन खत्म होने के बाद खुल रहे स्कूलों में बच्चों की संक्रमण (corona infection)से सुरक्षा को लेकर नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मुख्य शिक्षांअधिकारी एचबी चन्द से मुलाकात की।

ezgif-1-436a9efdef

Chamoli Disaster- बड़े बांधों पर तत्काल रोक लगाये सरकार – उलोवा ने की मांग

सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे, देव सिंह टंगनिया व नवीन चन्द ने कहा कि उत्तराखंण्ड सरकार द्वारा सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के कक्षा 6 से 12 तक की सभी कक्षाओं को फरवरी से खोलने के निर्देश जारी कर दिए है।
उन्होंने कहा कि इन दिनों संक्रमण (corona infection)का दौर कम जरूर हुआ है पर खत्म नही हुआ है ऐसे में थोड़े से भी लापरवाही किसी अनहोनी घटना को जन्म दे सकती है ।


कहा कि इन दिनों सभी विद्यालयों द्वारा अभिभावकों के लिये कड़े से कड़े निर्देश जारी किये गए है, मसलन यदि विद्यार्थी विद्यालय में प्रवेश करेगा तो उसे हर रोज अपने घर से अपने अभिभावकों द्वारा एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवा के लाना होगा साथ में हेंड सेनेटाइजर भी लाना होगा। इस आदेश को देख कर यह लगता है जैसे सारा निर्देश केवल अभिभावकों के लिए है विद्यालयों की इसमें कोई जवाबदेही तय नही की गई है ।

इनका कहना था जब तैयारी पूरी नही है तो विद्यालयों को खोलने की जल्दी क्यो है साथ ही विद्यालय प्रबंधन द्वारा सेनेटाइजर इत्यादि अपने छात्रों से घर से मंगवाने पर भी घोर आपत्ति दर्ज की ।

इनका कहना था कि सेनेटाइजर एक जहरीला पदार्थ है जिसे बच्चों को देना सही नही है corona infection से सुरक्षा की सारी व्यवस्था विद्यालयों द्वारा अपने छात्रों के लिये की जानी चाहिए इसके अलावा बैठने की व्यवस्था पर भी सवाल उठाए गए , कहा कि विद्यालयों को खोलने से पहले सभी कक्षाओं का निरीक्षण प्रशासन की देखरेख में करवाया जाय साथ ही विद्यालय के अंदर की सारी जिम्मेदारी विद्यालय के प्रशासन पर डाली जाए इसके लिए किसी भी छात्र के अभिभावकों को परेशान न किया जाय ।
इसके अलावा ऑफ लाइन के साथ साथ ऑनलाइन क्लास को सुचारू रखने की बात कही गयी

ताजा वीडियो समाचार के लिए उत्तरा न्यूज यूट्यूब चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब व लाइक करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp