Breaking : भारत पहुंचे दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिक मिले Corona Postive, नए वैरीएंट की खबरों के बीच मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

कोरोना के नए variant ने दुनिया भर की सभी सरकारों की नींद उड़ा दी है। दक्षिण अफ्रीका में जबसे कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमित मिले है तबसे ही दुनिया भर में अलग अलग ट्रेवल एडवाइजरी जारी करके नियमों को सख्त किया जा रहा है। भारत में भी अब अफ्रीका से आ रहे लोगों पर निगरानी तेज हो गयी है लेकिन इसी बीच कर्नाटक से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने थोड़ी चिंताएं पैदा की है।

ezgif-1-436a9efdef


अभी अभी
देश

Cryptocurrency के लिए विवाद से विश्वास जैसी योजना जल्द ला सकती है सरकार, जानिए क्या हो सकते हैं नियम

दो अफ्रीकी नागरिक मिले corona positive

दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट के केस देखने को मिले हैं जिसके बाद से अफ्रीका से अन्य देशों में पहुंच रहे लोगों की कोरोनावायरस टेस्टिंग तेज कर दी गई है हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक 94 नागरिकों के कोरोना टेस्ट किए गए जिसमें से दो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले इसके बाद से सभी और हड़कंप मच गया और बातें होने लगी कि क्या ये कोरोना का नया वेरिएंट लेकर भारत आए हैं।

एनएफएच सर्वे(NFH Survey—5):: उत्तराखंड में नवजात मृत्यु दर के आंकड़े चिंताजनक

दोनों में नही मिला corona का नया वैरिएंट

फिलहाल के लिए राहत की बात ये है कि जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाने पर दोनों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा वैरीएंट पाया गया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य सचिव पीके अनिल कुमार ने बताया कि जो दोनों ही सैंपल में कोरोना का डेल्टा वैरीएंट मिला है ना कि ओमिक्रोन। उन्होने बताया कि दोनों संक्रमित इसी महीने दक्षिण अफ्रीका से यहां लौटे थे।

बेहद तेजी से फैलने वाला है Coronavirus का नया वेरिएंट ,Who ने जारी की चेतावनी

क्यों खतरनाक है Omicron

कोरोना के नए वेरिएंट Omicron ने दुनिया भर की सरकारों की नींदे उड़ा दी है, corona के omicron वैरिएंट को अब तक का सबसे संक्रामक कोरोना वेरिएंट माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि corona के इस omicron वैरिएंट में 30 बार म्यूटेशन हुए है जो अभी तक कोरोना में हुए सभी म्यूटेशन में सबसे अधिक है।

Joinsub_watsapp