jobs

clerical and nursing assistant job exam on 1 august 2020

—- दोनों पदों के लिए भूतपूर्व सैनिक को दी जाएगी वरीयता

पिथौरागढ़। ईसीएसएस पॉलीक्लीनिक धारचूला में एक लिपिक और एक नार्सिग असिस्टेंट की आवश्यकता Job है और इन दो पदों के लिए भर्ती की जा रही है। दोनों पदों के लिए सर्वप्रथम भूतपूर्व सैनिक को वरीयता दी जाएगी। लिखित परीक्षा 1 अगस्त को होगी।

स्टेशन कमांडर धारचूला ने यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी है।
लिपिक ट्रेड में नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी को कम्प्यूटर का पांंच वर्ष से अधिक का ज्ञान होना और उसे सेना से लिपिक ट्रेड से सेवानिवृत्त होना अनिवार्य है। आयु सीमा 53 वर्ष से कम और सेवानिवृत्त का समय दो वर्ष से अधिक नहींं होना चाहिए। उन्होंने बताया है कि वेतनमान 19700 रुपया प्रतिमाह रहेगा।

नर्सिंग असिस्टेंट पद पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी को आर्मी मेडिकल कोर से नर्सिंग पद से सेवानिवृत्त होना अनिवार्य है। आयु सीमा 53 वर्ष से कम और सेवानिवृत्ति दो वर्ष से अधिक नहीं होनी चहिए। इस पद के लिए वेतनमान 28100 प्रतिमाह दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सिविल अभ्यर्थी का लिपिक पद के लिए अंग्रेजी, गणित व विज्ञान विषय होना अनिवार्य है। साथ ही 12वीं कक्षा में कुल 60 प्रतिशत और प्रत्येक विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य हैं।

टंकण टेस्ट हिन्दी में 30 शब्द और अंग्रेजी में 45 शब्द प्रति मिनट होने चाहिए। नर्सिंग असिस्टेंट पद पर सिविल अभ्यर्थी के लिए अंग्रेजी व जीव विज्ञान विषय अथवा मेडिकल डिप्लोमा होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त बीएससी में कुल 60 प्रतिशत और प्रत्येक विषय में कुल 50 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य हैं।

आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा आगामी 1 अगस्त को प्रातः 10 से 12 बजे तक कुमाऊं स्काउट मैदान में आयोजित की जायेगी। दस्तावेज जमा करने की अन्तिम तिथि 28 जुलाई 2020 है।