Distressed

Another dead body was recovered from the debris in Tanga of Distressed Munsiyari, 9 bodies recovered so far

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी विकासखंड में तहसील बंगापानी के आपदा प्रभावित क्षेत्र(Distressed) टांगा मुुनियाल में गुरुवार को भी. एक शव बरामद हुआ.अब तक लापता लोगों में से 9 के शव बरामद हो चुके हैं

पिथौरागढ़ सहयोगी, 23 जुलाई 2020— पिथौरागढ़ के मुनस्यारी विकासखंड में तहसील बंगापानी के आपदा प्रभावित क्षेत्र(Distressed) टांगा मुुनियाल में गुरुवार को भी 2 शव बरामद हुए.

अब तक लापता लोगों में से 9 के शव बरामद हो चुके हैं जबकि 2 लोगों की तलाश जारी है.गुरूवार को भी रेस्क्यू कार्य जारी रहा. प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा व जनपद के प्रभारी मंत्री अरविंद पांंडेय भी आपदा प्रभावित(Distressed) टांगा गांव पंहुचे और रेस्क्यू कार्य का जायजा लिया और पीड़ितों से मिले.

 

Distressed

प्रभारी मंत्री पांडेय ने इस दौरान कहा कि सरकार इस दुःख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने आपदा में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि लापता व्यक्तियों को खोजने का कार्य जारी रखा जाएगा.     

     

मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में आपदा से प्रभावित (Distressed)प्रत्येक व्यक्ति तक राहत अवश्य पंहुचाई जाये.आपदा से खतरे की जद में जो भी गांव आए हैं, वहां रह रहे परिवारों को अन्यत्र सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट किया जाए. और इन गांवों का भूगर्भीय सर्वेक्षण करते हुए आवश्यकतानुसार उनके विस्थापन की कार्यवाही कराई जाये.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आपदा से जो भी सेवाएं बन्द व प्रभावित हुई हैं, उनके रिस्टोरेशन का कार्य भी शीघ्र किया जाये. इस दौरान उन्होंने गांव में बैठक कर प्रभावितों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.


चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ के 29, आईटीबीपी के 19, एसडीआरएफ के 24, पुलिस व राजस्व,पेयजल, खाद्य आपूर्ति, होम गार्ड, पीआरडी, पुलिस संचार विभाग के 32 कार्मिकों समेत लगभग 104 जवानों  आदि ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. क्षेत्र में 2 मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया है।


   बुधवार तक ग्राम टांगा(Distressed) में चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे से कुल 7 व्यक्तियों माधव सिंह पुत्र चन्द्र सिंह उम्र 70 वर्ष, गणेश सिंह पुत्र माधव सिंह उम्र 40 वर्ष, हीरा देवी पत्नी गणेश सिंह उम्र 30 वर्ष रोशन कुमार पुत्र जीत राम उम्र 17 वर्ष, तुलसी देवी पत्नी माधो सिंह उम्र 65 वर्ष, दिव्यांशु पुत्र गणेश सिंह उम्र 12 वर्ष, लतिका पुत्री गणेश सिंह उम्र 10 वर्ष समेत कुल 7 व्यक्तियों के शव बरामद किए गए हैं.इधर गुरुवार को एक महिला पदमा देवी पत्नी खुशाल सिंह उम्र 45 वर्ष व कुसुमा देवी पत्नी भीम सिंह उम्र 70 वर्ष का शव मलबे से निकाला गया.

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक व सब्सक्राइब करें,लिंक ​नीचे दिया जा रहा है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw