Corona Municipality Pithoragarh appeals to political parties, protest protest postponed

Corona: President of Municipality Pithoragarh appeals to political parties, protest protest postponed

जनपद में कोरोना (corona) संक्रमण पर जताई चिंता, कहा- शहर, जनपद हमारा, बचाने की जिम्मेदारी भी हमारी

पिथौरागढ़। नगर पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह रावत ने जिले में बढ़ते कोरोना (corona) संक्रमण को लेकर एक प्रेस वार्ता में कहा कि जनपद में प्रवेश करने वाले वाले प्रवासियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जो लोग बिना स्क्रीनिंग परीक्षण कराए घरों में पहुंच रहे हैं उन पर नगर पालिका परिषद के माध्यम से कड़ी नजर रखी जा रही है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि जनपद कोरोना (corona) वायरस के कारण एक बुरे दौर से गुजर रहा है, कोरोना का संक्रमण लगातार फैल रहा है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है की ऐसे समय में किसी भी प्रकार की कोई बैठक या कोई कार्यक्रम आयोजित ना करें। उन्होंने सामाजिक संगठनों तथा एनजीओ आदि से भी किसी भी प्रकार की बैठक ऐसे समय में न करने की अपील की है।


जनपद
में पौधारोपण कर रहे लोगों से भी निवेदन किया है कि शारीरिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन इत्यादि कर रहे विभिन्न राजनीतिक दलों तथा संगठनों से नगर पालिका परिषद निवेदन करती है कि वैश्विक महामारी कोरोना (corona) के इस दौर में कुछ दिनों के लिए इस प्रकार का कोई भी आयोजन स्थगित करें।

कोरोना (corona) महामारी को फैलने से रोकने के लिये बाजार में घूमने वाले लोगों से मास्क पहनकर निकलने तथा अनावश्यक रूप से बाजार में भीड़ न करने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन न करने तथा मास्क न लगाने पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना (corona) महामारी को फैलने से रोकने के लिये सुबह तथा शाम की सैर पर निकलने वाले लोगों को भी मास्क पहनना तथा शारीरिक दूरी बनाना अनिवार्य है।

बीमार व्यक्ति, वृद्ध तथा बच्चे अनावश्यक सैर पर न निकलें। बाजार में वाहनों को लेकर अनावश्यक न निकलने की अपील की गई है। नगरपालिका अध्यक्ष ने बताया कि नगर को समय-समय पर सैनिटाइज करवाया जा रहा है। नगर पालिका के माध्यम से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने जनता से अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शहर इस समय बुरे दौर से गुजर रहा है। यदि कोई व्यक्ति बाहर से आपके आस पड़ोस में आया है तो उसकी सूचना देना एक अच्छे नागरिक होने के नाते सभी का फर्ज है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि शहर हमारा है और इसे बचाने की जिम्मेदारी भी हमारी है। यदि कोई व्यक्ति गैर कानूनी तरीके से बिना सूचना के जनपद में प्रवेश कर रहा है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों का पालन करें होम क्वांरटीन लोगों की भी मॉनिटरिंग की जा रही है। किसी भी प्रकार की प्रवासियों से संबंधित सूचना या शिकायत नगरपालिका अधिशासी अभियंता के नंबर 9412987361 पर दी जा सकती है।


गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के संबंध में नगर पालिका के द्वारा पूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं कि लोगों के घरों तक सिलेंडर पहुंचे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक रूप से सिलेंडर भरने के लिए लाइन पर ना लगे। घर तक गैस की डिलीवरी की जाएगी यदि आपके पास गैस नहीं पहुंच रही है तो उसकी भी सूचना दें। नगरपालिका परिषद जनता की सहायता के लिए सदैव तत्पर है। जनता के सहयोग से ही कोरोना के खिलाफ इस जंग को जीता जा सकता है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw