shishu-mandir

Earphone इस्तेमाल करने वाले हो जाइए सावधान, बिहार में हुआ कुछ ऐसा जानकर हो जाएंगे हैरान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

आज के समय में smartphone के साथ-साथ Earphone का इस्तेमाल भी बेहद आम हो गया है। बाजार में बड़ी बेहतरीन क्वालिटी के ईयर फोन आ गए हैं, जिनमें आवाज से लेकर base तक सब कुछ है और यही कारण है की इनकी लोकप्रियता नित नई ऊंचाइयों को छू रही है।

new-modern
gyan-vigyan

सनसनीखेज मामला : 24 घंटे में महिला संग दो बार हैवानियत, घर में घुसकर किया दुष्कर्म

saraswati-bal-vidya-niketan

लेकिन जैसे-जैसे इसका इस्तेमाल बढ़ रहा है, इसके कारण कई हादसे भी हो रहे हैं और ऐसा ही एक हादसा बिहार से भी सामने आया है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

शीतकालीन ओलंपिक 2022: कृत्रिम बर्फ बनेगी पर्यावरण के लिए असली खतरा


मिली जानकारी के अनुसार Bihar में सोनू कुमार नाम का एक शख्स रविवार के दिन खेत की तरफ से काम करके लौट रहा था।उसने कान में Earphone लगाया हुआ था और गाना सुनते हुए वह रेलवे ट्रैक को क्रॉस कर रहा था। लेकिन इसी दौरान छपरा से आ रही एक ट्रेन वहां पहुंचती है, जिस पर कान में इयरफोन होने के कारण सोनू कोई आवाज सुनाई नहीं देती है। उसे ट्रेन का हॉर्न भी नहीं सुनाई देता और वह ट्रैक में पहुंच जाता है, जिस कारण से जब ट्रेन पास पहुंची तो उसे भागने का मौका भी नहीं मिला और पलक झपकते ही ट्रेन से कटकर सोनू की मौत हो गई।

Sparrow Birds – खुद में ऐतिहासिक कथा बनती जा रही भारतीय गोरैया


यह घटना पूर्वोत्तर रेलवे के थावे छपरा रेलखंड पर रविवार को हुई है। इस घटना की खबर जब से मिली है तब से हर कोई हैरान है और इससे हम सभी को भी सबक लेने की जरूरत है। आज के समय में गाड़ी चलाते हुए सड़क क्रॉस करते हुए या रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हुए अक्सर लोग एयर फोन का इस्तेमाल करते हैं, जिससे उन्हें ना तो आ रहे वाहन की आवाज सुनाई देती है और नहीं उनके द्वारा बजाए जा रहे हॉर्न की और यही उनके लिए उनकी सबसे बड़ी गलती साबित होती है।