भारी बारिश और बर्फबारी से अफगानिस्तान बेहाल,39 की मौत,14000 मवेशियों ने गंवाई जान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में भारी बारिश और बर्फबारी ने अपना रोद्र रूप दिखाया है। जनजीवन अस्त व्यस्त है,और भारी नुकसान की खबरें आ रही है।

new-modern


भारी बारिश और बर्फबारी के कहर की वजह से कम से कम 39 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है,तो वही 30 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने खामा प्रेस के हवाले से यह जानकारी दी है। एंजेसी के अनुसार अफगानिस्तान भारी बारिश और बर्फबारी का सामना कर रहा है। भारी बर्फबारी ने कई प्रांतो और जिलों की कई सड़को में अवरोध पैदा कर दिया है।


आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता जनान सईक ने बताया कि भारी बारिश और बर्फबारी के कारण हजारों जानवरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। 14000 मवेशी कुदरत के इस कहर का शिकार हुए है तो वही 637 आवासीय मकान पूरी तरह से तहस—नहस हो गए है। स्थानीय निवासी अब्दुल कादिर ने बताया कि भीषण बारिश और बर्फबारी ने उनके मवेशी मारे गए हैं। वही एक अन्य निवासी अमानुल्लाह ने कहा कि उन्हे और अन्य निवासियों को तत्काल सरकारी सहायता की जरूरत है।


फिर खुला सालांग राजमार्ग
बीते चार दिनों की बर्फबारी और बर्फीले तूफान से सालांग राजमार्ग बंद हो गया था,जिसे कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार को फिर से खोल दिया गया।