Pithoragarh- जिले में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 6 ने तोड़ा दम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
corona

पिथौरागढ़। 27 मई 2021- पिछले 48 घंटे में कोविड 19 संक्रमण से पिथौरागढ़ जिले (Pithoragarh) में छह और लोगों की मौत हुई है। इनमें से चार लोगों की मौत कल बुधवार को जबकि 2 लोगों ने बृहस्पतिवार को जान गंवाई। जिले में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा अब 125 पहुंच गया है।

new-modern

यह भी पढ़े…..

Pithoragarh- रामदेव के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

वर्तमान में जिले में कुल 1493 एक्टिव केस हैं। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में सैम्पलिंग जारी है। अब तक कुल 13,76,38 व्यक्तियों की कोरोना सैम्पलिंग की गई है जिसमें से 7995 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 6387 पॉजिटिव व्यक्तियों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। 27 मई को जिले के विभिन्न केन्द्रों से कुल 1410 व्यक्तियों के कोरोना सैम्पल लिए गए।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand में घट रहा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, 2146 नये केस, 81 ने गंवाई जान

Almora- इन युवाओं ने किया ऐसा काम, सभी कर रहे तारीफ

जबकि जिले में 1169 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में, 36 कोविड केअर सेंटर, 32 जिला चिकित्सालय तथा 256 व्यक्ति अन्य स्थानों में आइसोलेशन में हैं।

बृहस्पतिवार को जिले के विभिन्न केन्द्रों में वैक्सीनेशन तथा विभिन्न ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में कोरोना सैम्पलिंग का कार्य जारी रहा। जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने जनपद के आम नागरिकों से अपील की है कि संक्रमण की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर वह कोविड-19 हेतु समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का पूर्ण अनुपालन करें।

यह भी पढ़े…..

जहरीली शराब (poisonous liquor) पीने से 7 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कोविड कर्फ्यू (Covid Curfew) के दौरान दिल्ली से गौरीकुंड जा रही महिला को बार्डर पर पुलिस ने रोका और बार्डर पर ही कर दिया…

कहा कि जनपद में बाहर से प्रवेश करने वाले लोग अपनी जांच अवश्य कराते हुए क्वारंटीन का पूर्ण अनुपालन करें तथा गांव में बनाए गए क्वारंटीन केन्द्र में ही रुकें और गांव के प्रधान से तुरंत संपर्क बनाएं। सभी व्यक्ति कोविड कर्फ्यू का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करें और अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। उन्होंने किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत कोरोना जांच कराने और कोविड वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos