जहरीली शराब (poisonous liquor) पीने से 7 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अलीगढ़, 28 मई 2021- उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में शुक्रवार को जहरीली शराब (poisonous liquor) का सेवन करने से 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर है। मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम ने जांच के आदेश दिए है। बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन ने गांव के दो ठेकों को सील कर दिया है।

new-modern

यह भी पढ़े…..

Bageshwar- कैबिनेट मंत्री चुफाल ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है। प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। 

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने 7 लोगों के मरने की पुष्टि की है। जबकि हंगामा (poisonous liquor) कर रहे लोग मरने वालों की संख्या अधिक बता रहे हैं। सभी अलग-अलग गांवों से हैं, पुलिस इनकी सही जानकारी जुटाने में लगी है। पुलिस ने शराब ठेका को अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान ग्रामीणों ने शराब ठेका के खिलाफ हंगामा भी किया।

यह भी पढ़े….

Bageshwar- नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाही, स्मैक के साथ 3 गिरफ्तार

दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के 2 छोटे ठेके हैं। लोगों ने यहां से शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिससे 7 लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम से स्पष्ट होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए है तथा आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos