shishu-mandir

मस्क के 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे में बॉट खाते के दावों पर निवेशक ने किया मुकदमा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

सैन फ्रांसिस्को, 8 जून (आईएएनएस)। टेक अरबपति एलोन मस्क द्वारा बॉट मुद्दे पर 44 अरब डॉलर के बायआउट को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक ट्विटर शेयरधारक चाहता है कि एक जज माइक्रोब्लॉगिंग साइट को स्पैम और फर्जी खाते के बारे में आंतरिक कागजात को मानने का आदेश दे।

new-modern
gyan-vigyan

ब्लूमबर्ग के अनुसार, जॉन सोलाक जो पांच ट्विटर शेयरों के मालिक हैं, ने कंपनी के निदेशकों और अधिकारियों के बीच तथाकथित बॉट खातों की समस्याओं के बारे में चर्चा से संबंधित रिकॉर्ड के लिए डेलावेयर चांसरी कोर्ट में मुकदमा दायर किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

टेस्ला के सीईओ ने इस हफ्ते कहा कि ट्विटर उनके 54.20 डॉलर प्रति-शेयर प्रस्ताव की शर्तो का उल्लंघन कर रहा है, उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर रहा है कि नकली खातों से प्लेटफॉर्म का कितना ट्रैफिक संचालित होता है। उन्होंने इस मामले में डील खत्म करने की धमकी दी थी।

शिकायत के अनुसार, बॉट नंबरों के सार्वजनिक प्रकटीकरण की ठीक से निगरानी करने में निदेशकों की विफलता पर निवेशकों को कानूनी कर्तव्यों के इन पुस्तकों और अभिलेखों की तलाश में स्टॉकहोल्डर का उद्देश्य बोर्ड-स्तरीय उल्लंघनों की संभावना की जांच करना है।

ट्विटर के प्रतिनिधियों ने सूट पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ट्विटर डेलावेयर में शामिल है, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 60 प्रतिशत से अधिक का घर है।

निवेशक अक्सर राज्य में निगमित कंपनियों की फाइलों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए डेलावेयर में मुकदमा करते हैं, ताकि जानकारी एकत्र की जा सके, जिसका उपयोग फर्मो या निदेशकों के खिलाफ मुकदमों में किया जा सकता है। हालांकि उन्हें फाइलों तक पहुंचने के लिए एक उचित उद्देश्य दिखाना होगा।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link