shishu-mandir

हरियाणा कांग्रेस विधायक जा सकते हैं छत्तीसगढ़, एयरपोर्ट ले जाने के लिए हुड्डा के घर पहुंची वॉल्वो बस (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। हरियाणा में राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस हाई अलर्ट मोड पर है, दिल्ली में आज भूपेंद्र हुड्डा के घर विवेक बंसल के साथ हरियाणा के सभी विधायकों की मीटिंग चल रही है, बैठक के बीच विधायकों को एयरपोर्ट ले जाने के लिए वॉल्वो बस भी पहुंच चुकी है। सभी विधायकों का सामान बस में रखा जा रहा है। आज शाम तक विधायकों को निजी विमान से छत्तीसगढ़ ले जाने कि उम्मीद जताई जा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

10 जून को वोटिंग से पहले तक सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ रखा जाएगा। हुड्डा के घर जो विधायक अभी तक पहुंचे हैं, इनमें बलवीर सिंह, शकुंतला खटक, जय वीर वाल्मीकि, नीरज शर्मा, जगवीर मलिक, सुभाष गांगुली, मोहम्मद इल्यास, इंदु राज भालू, बी एल सैनी, मेवा सिंह, धर्मसिंह छोक्कर, रघुवीर कादयान, गीता भुक्कल, सुरेंद्र पवार, आफताब अहमद, बी बी बत्रा, मामन खान, कुलदीप वत्स, राजेन्द्र जून, शीशपाल सिंह केहरवाला, रेणु बाला, शेली चौधरी, राव दान सिंह, प्रदीप चौधरी, शमशेर सिंह गोगी, भपेंद्र सिंह हुड्डा, वरुण चौधरी, अमित सिहाग शामिल हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

वहीं हुड्डा के घर जो विधायक नहीं पहुंचे हैं उनमें कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी और चिरंजीव राव शामिल हैं। दरअसल राज्यसभा चुनाव में किसी भी तरह की राजनीतिक तोड़फोड़ से बचाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को बाड़ेबंदी में छत्तीसगढ़ ले जाया सकता है।

हरियाणा से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को कैंडिडेट बनाया है। विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और हरियाणा के कांग्रेस कैंडिडेट अजय माकन, हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी जा सकते हैं।

इन सभी विधायकों को आज रात तक इन दोनों राज्यों में से किसी एक जगह ले जाए जाने की उम्मीद है। हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने से सियासी जंग रोचक हो गई है। वहीं जजपा ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने की घोषणा के बाद कांग्रेस अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त से डरी हुई है।

दरअसल पिछली बार कांग्रेस के विधायकों के पेन की स्याही बदलने से 19 वोट निरस्त हो गए थे, इसके बाद बीजेपी की ओर से सुभाष चंद्रा को यहां जीत मिली थी। कांग्रेस अबकी बार इस तरह की कोई गलती नहीं दोहराना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने हरियाणा के विधायकों को दिल्ली तलब किया है।

–आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

[ad_2]

Source link