Join WhatsApp Group

News-web

युवराज सिंह ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र: “खुद पर विश्वास रखो और अपनी क्षमता पर ध्यान दो!”

Published on:

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है और सभी की नजरें टीम इंडिया पर टिकी हैं। टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने टीम को जीत का मंत्र देते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास रखना होगा और अपनी क्षमता पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

युवराज सिंह, जिन्हें इस बार T20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है, ने कहा, “अगर भारतीय टीम अपनी क्षमता पर ध्यान दे और पूरे आत्मविश्वास से खेले तो उनके लिए कप जीतना मुश्किल नहीं होगा। टीम इंडिया को विरोधी टीम पर अधिक ध्यान देने की जगह पर अपनी क्षमता पर ध्यान देना होगा। मेरा मानना है कि बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए हमारे पास आत्मविश्वास है।

अगर भारतीय टीम विश्वास रखे और अपनी पूरी क्षमता से खेले तो वह खिताब को जीतने के साथ आईसीसी ट्रॉफी जीतने के चले आ रहे सूखे को भी खत्म करने में कामयाब होगी। हमें अपने मजबूत पक्ष पर ध्यान देना होगा। हमें इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि विपक्षी टीम हमारे लिए कहां पर खतरा बन सकती है। टीम में इस समय कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने दम पर मुकाबले में जीत दिला सकते हैं।”

युवराज सिंह ने T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को लेकर अपनी राय भी जताई। उनका मानना है कि भारत के अलावा, मेजबान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में शायद कामयाब ना हो।

युवराज सिंह की बातों से साफ़ है कि वह टीम इंडिया से बहुत उम्मीदें रखते हैं और उनका मानना है कि टीम इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर सकती है। उम्मीद है कि टीम इंडिया युवराज सिंह के मंत्र को ध्यान में रखते हुए खेलेगी और इस वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।