News-web

हवालबाग के महतगांव बाड़ी के पास सड़क पर गिरा पेड़, हादसा टला

Published on:

A tree fell on the road near Mahatgaon Bari in Hawalbagh

A tree fell on the road near Mahatgaon Bari in Hawalbagh, accident averted

अल्मोड़ा, 03 जून 2024 हवालबाग के महतगांव के बाड़ी के नजदीक सड़क किनारे स्थित एक जर्जर पेड़ बीच सड़क पर गिर गया। बताया जा रहा है कि वहां से गुजरते वाहन बाल—बाल बचे, पेड़ गिर जाने से सड़क पर यातायात जाम हो गया।


बताते चले कि इससे पहले सोमेश्वर के नजदीक इसी प्रकार का एक पेड़ गिरने से एक कार पूरी रहत क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं रानीखेत में जर्जर पेड़ से एक व्यक्ति की जान चली गई।
ऐसा ही एक बड़ा हादसा सोमवार को होते होते टल गया जिससे कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन लोगों में जर्जर हो चुके पेड़ों को लेकर डर जरूर बैठ गया है।


भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल ने कहा कि वर्तमान में सड़क किनारे कई स्थानों पर जर्जर और खतरनाक पेड़ गिरने की स्थिति में है।वनों में आग लगने के बाद भी कई पेड़ जल कर खोखले हो गए हैं, वहीं कही पर लैंडस्लाइंड के कारण पेड़ों की जड़ खाली होकर पेड़ गिरने वाले हो रहे हैं,


जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना सामने आ सकती है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की कोई और दुर्घटना ना हो
उसके लिए वन विभाग को सड़क किनारे खतरनाक पेड़ों को चिन्हित कर कटान करना चाहिए, जिससे भविष्य में होने वाली संभावित दुर्घटनाओ को कम किया जा सके। उन्होंने जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग से भी इस ओर ठोस प्रयास करने की मांग की है।