News-web

बीयर बांट रहा था यूट्यूबर, जैसे ही वीडियो हुआ वायरल पुलिस ने लिया एक्शन, मांगी माफी

धर्मनगरी और तीर्थ नगरी हरिद्वार में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। वही इन दिनों यहां एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस वीडियो में दिख रहा है एक यूट्यूबर घूम-घूमकर बीयर बांट रहा है और चैलेंज दे रहा है। यह वीडियो युवक के इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। जिसमें वह कनखल क्षेत्र में गंगा के किनारे बीयर चैलेंज देता दिख रहा है, साथ ही बीयर गंगा किनारे छिपाता दिखाई दे रहा है।

यह वीडियो सामने आने के बाद तीर्थ पुरोहित समाज में नाराजगी और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।यह मामला सामने आते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूट्यूबर का चालान किया है और उसे भविष्य में ऐसा कृत्य दोबारा न करने की हिदायत देते हुए सख्त चेतावनी दी है। वहीं यूट्यूबर ने माफी मांगी है।युवक कनखल जैसे पवित्र क्षेत्र में लोगों को बीयर के लिए आमंत्रित कर रहा है, जो धर्मनगरी हरिद्वार की धार्मिक मर्यादा के खिलाफ है। इससे हरिद्वार वासियों और हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर कुठाराघात हो रहा है।

हरिद्वार पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की करनी चाहिए, अन्यथा हरिद्वारवासी स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई के लिए विवश होंगे।वहीं रील बनाने वाले अंकुर चौधरी का कहना है कि एक रील बनाने के लिए मैं कल कनखल क्षेत्र में गया था। उस रील में मैंने अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए बीयर का सहारा लिया था। वह ड्राई क्षेत्र में आता है। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी। भविष्य में ऐसी गलती नहीं करूंगा। इस कार्य से जिस क्षेत्रवासी को भी ठेस पहुंची है, उससे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। इस संबंध में मुझ पर कार्रवाई भी हुई है, मेरा चालान किया गया है।

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कहा कि यूट्यूबर अंकुर चौधरी के द्वारा 2 दिन पूर्व हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में इंस्टाग्राम आईडी से एक वीडियो अपलोड किया गया था, जिसमें उसके द्वारा एक बीयर की केन को एक स्थान पर रखकर और उसे अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए चैलेंज दिया जा रहा था। जब यह मामला संज्ञान में आया तो पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया. लोगों ने भी इस पर विरोध किया था.।वह ड्राई क्षेत्र है।