Join WhatsApp Group

News-web

चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, हरियाणा की दो सीटों पर EVM की होगी जांच

हरियाणा की दो लोकसभा सीटों पर चुनाव में EVM में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर भारतीय चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए बड़ा फैसला लिया है। यह शिकायत मिलने के बाद ECI ने हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीट की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन चेक करने का फैसला लिया है। इन दोनों सीटों (करनाल और फरीदाबाद) पर भाजपा उम्मीदवार जीत दर्ज कर चुके हैं।

खबरों के मुताबिक लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद हरियाणा की 2 लोकसभा सीटों की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन चेकिंग को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कांग्रेस उम्मीदवारों की ओर से चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका की शिकायत के बाद ECI ने हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीट की EVM चेक करवाने का फैसला लिया है।करनाल से हरियाणा के साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल खट्‌टर चुनाव जीते थे। अब वे मोदी कैबिनेट में मंत्री बन चुके हैं। वहीं फरीदाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा के कृष्ण पाल गुर्जर जीते। वे भी मोदी कैबिनेट में राज्यमंत्री बनाए गए हैं।

करनाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा की ओर से चुनाव आयोग को EVM की जांच करने की मांग करते हुए चिट्ठी लिखी गई थी। वहीं फरीदाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह ने भी गड़बड़ी की आशंका जताई थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने अनुमति दी है। इन लोकसभा सीटों से कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी चुनाव हार गए थे।