News-web

कुआलालंपुर जाते-जाते अचानक मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट लौट आई हैदराबाद, जाने आखिर ऐसा क्या हुआ?

Published on:

हैदराबाद से कुआला लंपुर जा रही मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट को गुरुवार को अचानक झटका लगा क्योंकि उड़ान भरने के कुछ देर बाद उसे राजीव गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर वापस लौटना पड़ा। विमान के हवा में उड़ते ही पायलट को एक इंजन में तकनीकी खराबी का पता चला।

138 यात्रियों को लेकर उड़ान संख्या एमएच 199 ने सुबह 12:45 बजे उड़ान भरी, लेकिन पहचानी गई समस्या के कारण इसे तुरंत अपना रास्ता बदलना पड़ा। सुबह 3:21 पर हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग की जहां आपातकालीन लेंडिंग प्रोटोकॉल तुरंत सक्रिय हो गए हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, विमान को मूल्यांकन के लिए रोक दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इंजन से निकलने वाली चिंगारियां पर गंभीरता दिखाते हुए पायलट ने यह फैसला लिया। मलेशिया एयरलाइंस ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की की लैंडिंग के बाद पहचानी गई इंजन की खराबी के कारण विमान को वापस लौटना पड़ा।

मलेशिया एयरलाइंस के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहां है कि यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सबसे पहले है। सभी यात्री और चालक दल को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है और प्रभावित यात्रियों को आगे की यात्रा के लिए वैकल्पिक उड़ानों में बिठाने की व्यवस्था भी की जा रही है। विमान को उड़ान के दौरान पूरी तरह से निरीक्षण से गुजरना होगा क्योंकि सुरक्षा एयरलाइंस की सर्वोच्च प्राथमिकता है।