Pithoragarh- गंगोलीहाट के ग्रामीणों के समर्थन में युवाओं का पिथौरागढ़ में प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पांच महीने से सड़क की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने किया आमरण अनशन शुरू

new-modern

पिथौरागढ़। गंगोलीहाट तहसील क्षेत्र के मणकनाली- सुरखाल पाठक सड़क मार्ग निर्माण के लिए ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे आमरण-अनशन के समर्थन में मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर के समीप युवाओं एवं छात्र-छात्राओं प्रदर्शन कर राज्य सरकार का पुतला दहन किया। छात्र-छात्राओं ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा जनभावनाओं की अवहेलना करना आक्रोशपूर्ण है।

23 दिसंबर को अल्मोड़ा के जागेश्वर में प्रवेश करेगी बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा


इस दौरान युवाओं ने राज्य सरकार और ज़िला प्रशासन के ख़िलाफ़ आक्रोश व्यक्त करते हुए मोटर मार्ग निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू किए जाने की बात कही। कहा कि आम ग्रामीण पांच महीने से अधिक के समय से शांतिपूर्ण रूप से अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। 151 दिन के क्रमिक अनशन के बाद भी जब उनकी सुध नहीं ली गयी तब उन्होंने आमरण अनशन का सहारा लिया, लेकिन तब भी शासन-प्रशासन उनकी अनदेखी कर रहा है. क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और ज़िला प्रशासन माँगों के समाधान के लिए कोई गम्भीर प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

जब त्रिवेंद्र के पास पहुचे हरदा , और पूछी उम्र तो मिला ये जबाब


पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेंद्र रावत ने कहा कि आज़ादी के इतने वर्षों बाद भी सड़क जैसी बुनियादी माँग को लेकर इतना लंबा आंदोलन चलना और उसकी सुनवाई ना होना राज्य सरकार एवं प्रशासन के लिए शर्म की बात होनी चाहिए, लेकिन किसी को कोई फ़र्क़ पड़ता नहीं दिखता। कहा कि अगर शासन प्रशासन ने इनकी सुध नहीं ली तो बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे।

बड़ी खबर : क्रिकेट के मैदान में उतरे मुख्यमंत्री धामी, हाथ में लगी चोट लेकिन बना दिये इतने रन


युवा दीपक ने कहा कि एक तरफ़ तो सरकार ऑल वेदर रोड के लिए वैज्ञानिकों और भूगर्भशास्त्रियों की चेतावनी और नसीहतों को नजरअंदाज कर सड़क के चौड़ीकरण के कार्य में जुटी हुई है, दूसरी ओर 160 दिनों से भी अधिक समय से अनशन पर बैठे आम ग्रामीणों की मांग को नजरअंदाज कर रही है।

Almora: पेंशनर्स ने न्यायालय के फैसले पर जताई खुशी

छात्रा शीतल ने कहा कि उत्तराखंड बने हुए 21 वर्ष हो गए हैं लेकिन सीमांत क्षेत्र की अनदेखी अभी भी बरकरार है। सड़कों का जाल बिछाने की बात हर ओर की जा रही है उसके बाद भी दूरस्थ गाँवों तक अब भी सड़क नहीं पहुँची है। शासन प्रशासन को तुरंत संज्ञान लेकर मोटर मार्ग निर्माण का कार्य शुरू करवाना चाहिए।
इस अवसर पर विद्या, रजत, आशीष, कुमकुम, एकता, सोनाली, विद्या, दीक्षा, मोहित, आयुष, शिवम, गणेश, अभिषेक समेत तमाम युवा शामिल थे।