shishu-mandir

WHO की चेतावनी- 2021 की महामारी पिछले साल से ज्यादा होगी घातक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

15 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

कोरोना वायरस संक्रमण से इस समय पूरा विश्व हलकान है। पिछले कई समय से हर दिन भारत में सबसे ज्यादा नये मामले दर्ज किये जा रहे है। अब WHO ने एक चेतावनी जारी है जिसके अनुसार इस बार की महामारी पिछले साल से ज्यादा घातक होने की बात कही गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एदानोम गेब्रेसस (WHO Director General Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा जानलेवा होती दिख रही है और यह साल कोरोना महामारी दुनिया के लिए कहीं ज्यादा घातक साबित होगी।

Almora breaking- घास काटने गई महिला पर गुलदार ने किया हमला, ग्रामीणों में दहशत

Almora- फरार चल रहे 2 वारंटियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एदानोम गेब्रेसस (WHO Director General Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा है कि इस महामारी के कारण 33 लाख 46 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं।

उन्होंने अमीर देशों से बच्चों को वैक्सीन लगाने के बजाय कोविड-19 की कोवैक्स को वैक्सीन डोज दान करने की अपील की है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होने कहा कि, ”मैं समझ सकता हूं कि क्यों कुछ देश अपने यहां बच्चों और किशोरों को वैक्सीन देना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल मैं उनसे इस पर पुनर्विचार करने और इसके बजाय कोवैक्स को वैक्सीन डोनेट करने की गुजारिश करता हूं।”

कोवैक्स क्या है?

कोरोना वैक्सीन को लेकर एक वैश्विक भागीदारी को को कोवैक्स कहा जा रहा है है। वैक्सीन डिवेलपमेंट, वैक्सीन का प्रोडक्शन और हर किसी तक इसकी पहुंच बनाने के लिये कोवैक्स काम कर रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos