उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी

Weather update : आसमान से और बरसेगी आग, महीने के अंत तक इतना पहुंच जाएगा तापमान

weather update

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Weather update : इस बार जहां कुछ दिनों पहले तक cold wave ने सभी लोगों को परेशान किया और देश के कई राज्यों में कई दिनों तक ठिठुरन भरी सर्दी रही, तो वही अब समय से पहले ही भयंकर गर्मी लोगों को सताने लगी है।

देश के कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार भी पहुंच चुका है। और अब इसको लेकर मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।


मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान के कुछ जिलों में तापमान अभी 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है। इसके साथ ही 27 मार्च तक तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही बना रहेगा। राजधानी दिल्ली में भी हालात कमोबेश ऐसे ही हैं और मार्च के आखिरी हफ्ते में तो और भी तापमान बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।


यूपी, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश जैसे कई राज्यों में तापमान लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है। आपको बता दें कि इस साल तापमान सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस ऊपर चल रहा है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च के आखिर तक ये और अधिक हो जाएगा।

Related posts

प्राधिकरण को लेकर गरजी सर्वदलीय संघर्ष समिति, कहा- जारी रहेगा संघर्ष

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर: कुमाऊं विवि में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को इस वर्ष से प्रवेश में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, राज्य सरकार व यूजीसी के निर्देश पर कुलपति ने जारी किया आदेश

Newsdesk Uttranews

21 साल बाद राजतिलक की बीजेपी की उम्मीदों पर ‘आप’ ने फेरा झाड़ू

उत्तरा न्यूज डेस्क