weather alert

weather department issued a warning

देहरादून, 17 जुलाई 2020
उत्तराखंड में मानसून आने के बाद अब बारिश की रफ्तार में तेजी आने लगी है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तक कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी(weather) जारी की है.

uru biology

राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है. मौसम (weather) विभाग के अनुसार राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और टिहरी जिले की ज्यादातर जगहों पर बारिश हो सकती है.

kitm

अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और हरिद्वार जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने अब अगले चार दिन तक प्रदेश भर में बारिश की संभावना जतायी है.

मौसम(weather) विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 17 और 18 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत आदि जिलों में अधिकांश जगह बारिश होगी.

जबकि शेष जिलों में अनेक जगह बारिश हो सकती है. 17 जुलाई को पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 18 जुलाई को देहरादून, अल्मोड़ा और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

मौसम(weather) विभाग के अनुसार 19 और 20 जुलाई को कुमाऊं के अधिकांश जगहों में बारिश होने की संभावना है, जबकि गढ़वाल क्षेत्र में अनेक स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. 21 जुलाई से बारिश में कमी ही संभावना है.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw