shishu-mandir

CBSE 10th Result 2020: बागेश्वर के बेटे ने उत्तराखंड की टॉप—10 लिस्ट में बनाई जगह

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Akshat Majila

CBSE 10th Result 2020— Akshat made it to the top-10 list

Screenshot-5

बागेश्वर, 17 जुलाई 2020
बागेश्वर निवासी अक्षत माजिला ने सीबीएसई(CBSE) 10वीं बोर्ड परीक्षा में 98.6 फीसदी अंक हासिल कर राज्य की टॉप—10 मेरिट सूची में जगह बनाई है. परीक्षा में उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर गांव व जिले का नाम रोशन किया है.

new-modern
gyan-vigyan

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से बीते बुधवार को 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है. इस बार उत्तराखंड की टॉप—10 सूची में 140 छात्र—छात्राएं शामिल है.

saraswati-bal-vidya-niketan

निर्मला कान्वेंट स्कूल, हल्द्वानी के छात्र अक्षत माजिला ने अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत 10वीं परीक्षा(CBSE) में 98.6 अंक हासिल किए. अक्षत राज्य स्तर की टॉप—10 लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे.

खास बात यह है कि अक्षत ने गणित व कंप्यूटर विषय में 100—100 अंक हासिल किए. जबकि एसएसटी में 98, विज्ञान में 98 व अंग्रेजी में उन्होंने 97 अंक प्राप्त किए.

मूल रूप से कांडा, बागेश्वर निवासी अक्षत वर्तमान में अपने परिवार के साथ हल्द्वानी में रहते है. अक्षत, राजकीय शिक्षक संघ, उत्तराखंड के प्रांतीय महामंत्री सोहन सिंह माजिला के पुत्र है. उनकी माता हंसा ​माजिला नैनीताल जिले के हल्द्वानी में बेसिक शिक्षा में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात है.

अक्षत ने इस सफलता का श्रेय अपने माता—पिता व शिक्षकों को दिया है. अक्षत ने बताया कि वह आगे जाकर सेना में अफसर बनना चाहते है. परीक्षा में उनके शानदार प्रदर्शन पर उनके गृह क्षेत्र में खुशी की लहर है. लोगों ने उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ उन्हें बधाई प्रेषित की है.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw