दबंग के खिलाफ कार्यवाही न होने से ग्रामीणों ने शुरू किया बुद्ध पार्क में धरना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

हल्द्वानी। नैनीताल विकासखंड के सूर्यागांव के लोगों का उत्पीड़न कर उनकी भूमि पर कब्जा करने के आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही न किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार से बुद्ध पार्क में धरना शुरू कर दिया है।

भीम फोर्स के राजेश राज अंबेडकर के नेतृत्व में आयोजित धरने के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कालाढूंगी के पूर्व बसपा प्रत्याशी सुंदर लाल आर्य द्वारा ग्रामीणों का उत्पीड़न किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री, राज्यपाल सहित प्रशासन के अन्य अधिकारियों से करने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे दबंगों के बढ़ते हौसले के चलते ग्रामीण उनके आतंक से त्रस्त हैं। इतना ही नहीं पुलिस उल्टे प्रभावशाली दबंग के दवाब में ग्रामीणों को डरा धमकाकर दबंग व्यक्ति से राजीनामा करने का दवाब बना रही है।

आरोप लगाया कि पीड़ित ग्रामीणों की आवाज को दबाने के लिए उनके खिलाफ शांति भंग की कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी सुंदर ने गांव के अनाथ बच्चों का मकान तोड़कर उनकी चार नाली भूमि पर भी कब्जा कर लिया है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से कब्जे की भूमि मुक्त कराकर वास्तविक हकदार को उसकी भूमि दिलाए जाने और आरोपी दबंग के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग दोहराई है। इस दौरान धरने पर गोविंद राम, जितेंद्र आर्य, किशोरी लाल, अजय आर्य, संगीता, सोनी, जया देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp