उत्तरा न्यूज
अभी अभी नैनीताल

दबंग के खिलाफ कार्यवाही न होने से ग्रामीणों ने शुरू किया बुद्ध पार्क में धरना

Villagers started picketing in Buddha Park

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

हल्द्वानी। नैनीताल विकासखंड के सूर्यागांव के लोगों का उत्पीड़न कर उनकी भूमि पर कब्जा करने के आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही न किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार से बुद्ध पार्क में धरना शुरू कर दिया है।

भीम फोर्स के राजेश राज अंबेडकर के नेतृत्व में आयोजित धरने के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कालाढूंगी के पूर्व बसपा प्रत्याशी सुंदर लाल आर्य द्वारा ग्रामीणों का उत्पीड़न किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री, राज्यपाल सहित प्रशासन के अन्य अधिकारियों से करने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे दबंगों के बढ़ते हौसले के चलते ग्रामीण उनके आतंक से त्रस्त हैं। इतना ही नहीं पुलिस उल्टे प्रभावशाली दबंग के दवाब में ग्रामीणों को डरा धमकाकर दबंग व्यक्ति से राजीनामा करने का दवाब बना रही है।

आरोप लगाया कि पीड़ित ग्रामीणों की आवाज को दबाने के लिए उनके खिलाफ शांति भंग की कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी सुंदर ने गांव के अनाथ बच्चों का मकान तोड़कर उनकी चार नाली भूमि पर भी कब्जा कर लिया है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से कब्जे की भूमि मुक्त कराकर वास्तविक हकदार को उसकी भूमि दिलाए जाने और आरोपी दबंग के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग दोहराई है। इस दौरान धरने पर गोविंद राम, जितेंद्र आर्य, किशोरी लाल, अजय आर्य, संगीता, सोनी, जया देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Related posts

बागेश्वर उत्तरायणी मेला 2021- सीसीटीवी कैमरो के लिये जिलाधिकारी ने अनटाइड फंड से स्वीकृत किये 9.28 लाख

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में बीजेपी प्रदेश महामंत्री (BJP state general secretary) ने कार्यकर्ताओं को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Newsdesk Uttranews

शर्मनाक—कलयुगी पुत्र ने धड़ से अलग किया मां का सिर,शर्मशार हुई मानवता, जो भी मौके पर पहुंचा वह दहल गया जाने पूरा मामला

Newsdesk Uttranews