युवाओं को नौकरी नहीं और रिटायर्ड कर्मियों को बांट दी नौकरी, अब होगी वसूली

editor1
2 Min Read

देहरादून। उत्तराखंड में जहां एक ओर बेरोजगारी अपने चरम पर है और युवा नौकरी के लिए परेशान हैं वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के सरकारी विभागों में रिटायर्ड कर्मचारियों को पुनः नौकरी बांटी जा रही है। ताज़ा मामला वन विकास निगम से सामने आ रहा है जहां नियमों को ताक पर रखकर 20 से ज्यादा रिटायर अफसर-कर्मचारियों को दोबारा नौकरी दे दी गई। इनमें कई की उम्र 65 से 70 साल तक है।

अब खबर सामने आने के बाद उत्तराखंड शासन ने मामले को गंभीरता से लेकर एमडी को इन्हें हटाने को कहा है। साथ ही, मामले की जांच कर दोबारा नौकरी देने वालों से वसूली को भी कहा गया। जानकारी के अनुसार वन निगम में जिन रिटायर कर्मियों को संविदा पर रखा गया है, उन्हें 35 हजार से 50 हजार रुपये तक मानदेय दिया जा रहा है। इनमें कई 2013 से 2019 तक के बीच रिटायर हो चुके हैं।

इस मामले में श्री गुरु रविदास जन कल्याण संस्था और कुछ कर्मचारियों की ने शासन से शिकायत की थी। सचिव सत्यप्रकाश सिंह ने एमडी को जांच ऐसे सभी अफसर-कर्मचारियों को हटाने को कहा है। वहीं एमडी-वन विकास निगम, केएम राव ने बताया कि शासन का पत्र मिला है। नियम विरुद्ध सभी नियुक्तियां खत्म की जाएंगी।

Joinsub_watsapp