ब्रेकिंग-महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा,रमेश बैस होंगे नए राज्यपाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

मुंबई से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने रमेश बेस को महाराष्ट्र के नए राज्यपाल नियुक्त ​कर दिया है। कोश्यारी इस पद से इस्तीफा देने का मन बना चुके थे भाजपा आलाकमान को उन्होने अपनी इच्छा से अवगत करा दिया था। कोश्यारी का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब महाराष्ट्र में चुनाव के कुछ ही समय बचे हुए है और उनके गृह राज्य उत्तराखण्ड में पेपर लीक मामले को लेकर धामी सरकार चौतरफा घिरी हुई है।


महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ज्यादा वक्त नही बचा है। राज्यपाल कोश्यारी कई बातों के चलते विवादो में रहे थे।छत्रपत्रि शिवाजी को लेकर दिए गए बयान को लेकर उनको माफी तक मांगनी पड़ी थी। नई सरकार के गठन के गठन को लेकर विवाद उस समय चरम पर पहुंच गया था जब उन्होने सुबह सुबह ही अल्पमत में होने के बावजूद भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी थी।

इस नाटकीय घटनाक्रम के बाद फड़नवीस सरकार चल नही सकी थी और शिवसेना,एनसीपी,कांग्रेस के नेतृत्व में बने महा विकास अघाड़ी गठबंधन ओर शिवसेना नेता उद्वव ठाकरे मुख्यमंत्री बनाए गए। हालांकि शिवसेना में फूट के बाद यह सरकार गिर गयी और शिवसेना से बगावत कर बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के समर्थन से सरकार बना ली।

Joinsub_watsapp