shishu-mandir

Uttarakhand- श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में लगे आईसीयू बेड, सीएम ने किया वर्चुवली लोकार्पण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

26 मई 2021
कोरोना महामारी से निपटने के लिये श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 30 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने इसका वर्चुवली लोकार्पण किया।

new-modern
gyan-vigyan

इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड के समय में इन आईसीयू बेड की उपलब्धता से विशेषकर पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग एवं टिहरी जिले के लोगो को इलाज में मदद मिलेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

uttarakhand- माँ ने बेटे के लिए भेजे रुपये, लेकिन बेटे तक पहुंची मौत

सीएम ने कहा कि इन जनपदों से अधिकांश मरीज ईलाज के लिए श्रीनगर आते हैं और कोविड के बाद अन्य बीमारियों के ईलाज के लिए भी इन आईसीयू बेड का उपयोग होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में आईसीयू, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनका विस्तार सीएचसी एवं पीएचसी लेवल तक किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही नैनीडांडा, थलीसैंण एवं प्रदेश के अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के लिए अभी से सतर्कता बरतनी होगी। सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था हो। इसकी समय से पूरी तैयारी रखी जाय।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- आज कोरोना संक्रमण से 81 की मौत, जानें राज्य का पूरा हाल

Uttarakhand- वार्षिक स्थानान्तरण सत्र को किया गया शून्य, आदेश जारी

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी विजय जोगदंडे, सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा, प्रिंसिपल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज डॉ. सी. एम. एस. रावत आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos