उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड नैनीताल

उत्तराखंड हाईकोर्ट में रिक्त जजों के पदों पर जल्द नियुक्ति की जाए: बार एसोसिएशन

If this act happened with the woman, then it will also be considered as rape, the High Court ruled

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में न्यायधीशों की कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए सर्वोच्य न्यायालय के मुख्य न्यायधीश व केंद्रीय विधि मंत्री से उत्तराखंड हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति शीघ्र किए जाने की मांग उठाई है। बुधवार को एसोसिएशन की बैठक बार सभागार में हुई जिसमें उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की कमी के बारे में चर्चा की गई। कार्यकारिणी सदस्यों ने कहा कि उत्तराखंड में लंबित वादों की संख्या को देखते हुए उनके निस्तारण के लिए न्यायधीशों की कमी है।

सभी ने एकमत होकर कहा कि जजों की कमी से जनता को न्याय मिलने में समय लग जाता है। निकट भविष्य में भी कुछ न्यायधीशों का सेवानिवृत्त होना है ऐसी स्थिति में वादों के और अधिक लॉबित रहने की आशंका है। सभी ने मांग उठाई कि हाईकोर्ट में जजों के सभी पदों को भरा जाना जरूरी है। एसोसिएशन ने इस संबंध में केंद्रीय कानून मंत्री को पत्र लिखने पर एकराय बनाई। अध्यक्षता प्रभाकर जोशी व संचालन महासचिव विकास बहुगुणा ने किया। इस दौरान चरणजीत कौर, मुकेश कपरवान, नवीन सिंह विष्ट, कोषाध्यक्ष सिद्वार्थ जैन, योगेश कुमार शर्मा, सौरव पांडे, नीति राम, कान्ति राम सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Related posts

अपडेट-ऑडियो वायरल होने के बाद बदले भावना पाण्डे के सुर,कह दी ये बात

Newsdesk Uttranews

अनुसरणीय होंगी हिमालयी राज्यों में संचालित शोध परियेाजनाएं,जीबी पंत संस्थान में हुई कार्यशाला में सेब के जर्मप्लाज्म को संरक्षित करने जैसे कार्यों की भी सराहना की पढें़ पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Newsdesk Uttranews