shishu-mandir

uttarakhand में fees को लेकर अब नही चलेगी private school की मनमानी, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
News

Uttarakhand समेत पूरे देश भर में Private school मनमाने ढंग से छात्रों की fees में बढ़ोतरी करते हैं और अपने सुविधानुसार भिन्न-भिन्न क्रियाकलापों के नाम पर मोटी fees वसूलते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

School holidays 2022 : 2022 में uttarakhand में इतने दिन बंद रहेंगें स्कूल, देखिए लिस्ट

इसको लेकर छात्रों के परिजन लगातार सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग करते आ रहे हैं और उत्तराखंड में अब सरकार इसको लेकर भी कुछ नियमों में बदलाव करने जा रही है। जिससे private स्कूलों के मनमाने रवैय्ये पर जरूर लगाम लगेगी। चलिए जानते है कैसे।

saraswati-bal-vidya-niketan

Uttarakhand में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, cold wave का Orange alert जारी


आज Uttarakhnad के education minister Arvind Pandey ने हल्द्वानी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, private school में fees हो या अभिभावकों के शोषण के मामले हो , या private school teachers की salary की बात हो इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने विद्यालय नियामक प्राधिकरण का गठन किया है। ये प्राधिकरण स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाएगा साथ ही praents और teachers की शिकायतों का भी निवारण करेगा।

Uttrakhand: अगर आपको भी मिलता है फ्री राशन तो 2 सप्ताह और करना होगा इंतजार, जानिए वजह


शिक्षा मंत्री के अनुसार Fees act के आने के बाद से fees act 4 गुना ताकतवर हो जाएगा जिससे मनमानी फीस बढ़ने और चौतरफा लगाम लगेगी और शिक्षा के स्तर में भी सुधार आएगा।ये राज्य में शिक्षा का स्वरूप बदलने में मील का पत्थर साबित होगा।