shishu-mandir

Uttarakhand में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, cold wave का Orange alert जारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखंड में पिछले दो-तीन दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पूरा राज्य cold wave का सामना कर रहा है। Uttarakhand में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (snowfall) भी हुई है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

Uttarakhand में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (snowfall) से मैदानी इलाकों में ठंड बहुत बढ़ गई है और इस ठंड से आपको जल्द राहत नहीं मिलने जा रही है। क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में cold wave कुछ दिन और चलेगी। चलिए जानते हैं क्या बोला है मौसम विभाग ने।


राज्य की राजधानी Dehradun उधम सिंह नगर haridwar में हल्की धुंध और कोहरा भी दिखाई दे रहा है। जिससे तापमान बेहद नीचे आ गया है और अब मौसम विभाग के द्वारा मैदानी इलाकों में cold wave का orange alert जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार राज्य में मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहेगा। जिस वजह से सुबह और रात को ठंड बढ़ जाएगी। पहाड़ी इलाकों में भी पाला गिरने के आसार जताए गए हैं। इसके साथ ही बर्फीली हवाएं में राज्य में ठंड को और बढ़ाने का काम कर सकती है।


आपको बता दें कि राज्य के अलग-अलग जिलों में snowfall भी हुआ है। औली, जोशीमठ, पिथौरागढ़, चमोली, Kedarnath, मुनस्यारी, Badrinath में snowfall ने मौसम को ठंडा कर दिया है, तो वहीं अब आगे भी उस दिनों तक हल्की बारिश और snowfall alert जारी किया है।