shishu-mandir

Tehri – सीएम धामी ने किया जन प्रति निधियों से संवाद

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून 20 दिसम्बर, 2021

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने नगर पालिका परिषद हॉल नई टिहरी में आयोजित 'जनसंवाद'-आपका सुझाव हमारा संकल्प कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों से संवाद किया।


मुख्यमंत्री धामी ने विभिन्न विकासखण्डों के कुल 18 ग्राम प्रधानों को मनरेगा, एन०आर०एल०एम०, स्वयं सहायता समूहों में कार्यों एवं ग्राम स्तर पर उत्कृष्ट कार्य किए जाने पर सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से सीधे तौर पर संवाद करने कि साथ ही उनकी समस्याएं भी सुनी।

बड़ी खबर : उत्तराखंड, यूपी समेत 5 राज्यों में टल सकते है चुनाव, जानिए क्यों


विभिन्न विकास खंडों से आए करीब 400 प्रधानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंद्रबदनी एवं कुंजापुरी की धरती को प्रणाम ​करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपेक्षा के अनुसार तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा। कहा कि राज्य जब 25वां स्थापना दिवस मना रहा होगा, तब राज्य सभी क्षेत्रों में देश का अग्रणीय एवं आदर्श राज्य होगा।

बड़ी खबर : उत्तराखंड, यूपी समेत 5 राज्यों में टल सकते है चुनाव, जानिए क्यों


सीएम धामी ने कहा कि सरकार प्रत्येक क्षेत्र में विकास का लक्ष्य रख रही है। प्रत्येक विभाग को आने वाले 10 साल हेतु रोड मैप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड , हिंदुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बने इसके लिए विकल्पों रहित संकल्प के मंत्र के साथ हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है। सरकार प्रत्येक व्यक्ति से आए सुझाव पर कार्य करेगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड पर जन भावनाओं के अनुरूप फैसला लिया गया। हमारी सरकार जो घोषणा करेगी, उनका शासनादेश भी जारी करेगी। साथ ही हर घोषणा से पहले उनका वित्तीय आकलन भी किया जाता है।

राजकीय इंटर कॉलेज सिमलखा जाना जाएगा शहीद चंदन सिंह भंडारी के नाम से,लोगों ने मिष्ठान्न वितरित कर जताई खुशी


मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार ने लंबे समय से चली आ रही मांगों को देखते हुए पी.आर.डी जवानों, उपनल कर्मियों , ग्राम प्रधानों , आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ा दिया हैं।कहा कि उत्तराखंड आंदोलनकारियों को मिलने वाली पेंशन को भी उनकी सरकार ने बढ़ाने का कार्य किया है।

अल्मोड़ा की हेमा देवी ने जीता एलईडी टीवी

सीएम धामी ने कहा कि राज्य में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए नई खेल नीति घोषित की गई है। कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही है और विभिन्न विभागों में रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चालू है। इसके साथ ही लंबे समय से चली आ रही पुलिस भर्ती की मांग को भी सरकार ने पूरा करने का कार्य किया है।


विभिन्न विकास खंडों से आए ग्राम प्रधानों ने मनरेगा में कार्य दिवस बढ़ाए जाने, लोक परंपरा के अनुसार होमस्टे योजना का क्रियान्वयन, बंजर भूमि पर स्वरोजगार हेतु अलग से योजना लाए जाने जैसे विभिन्न सुझाव दिये। जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी सुझावों को गंभीरता से विचार कर निर्णय लेने की बात कही।


टिहरी विधायक धन सिंह नेगी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवान, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, जिला अध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी एवं अन्य लोग इस मौके पर मौजूद रहे।