shishu-mandir

Uttarakhand- मनमानी फीस को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 12 अप्रैल 2021
पिथौरागढ़। Uttarakhand
यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई पिथौरागढ़ कार्यकर्ताओं ने निजी विद्यालयों में मनमाने तरीके से ली जा रही फीस का विरोध करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक (Uttarakhand cabinet meeting) के फैसले, देखें एक नजर में

युकां प्रदेश प्रवक्ता दीपक तिवारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कहा कि कुछ निजी विद्यालयों द्वारा ट्यूशन फीस के अलावा अन्य नामों से पूरी फीस ली जा रही है। शुल्क के नए नाम देकर जबरन अधिक शुल्क लिया जा रहा है जो सरासर गलत है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी से सभी लोग परेशान हैं, दूसरी तरफ नये तौर-तरीके से अभिभावकों की जेब काटने की कोशिश की जा रही है। कहीं चाइल्ड केयर फंड जैसे नाम देकर अतिरिक्त फीस ली जा रही है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- युवाओं ने सीखे बाॅक्सिंग, बैडमिन्टन व टीटी के गुर

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रजत उप्रेती, युवा अनिल उप्रेती ने कहा कि एक विद्यालय द्वारा मैटेरियल शुल्क के नाम से 2 हजार रुपए लिए जा रहे हैं। इसके अलावा किसी न किसी बहाने प्रतिमाह 2 से 4 सौ रुपए अभिभावकों से लिए जा रहे हैं जो कि आम आदमी पर बड़ा मानसिक व आर्थिक दबाव है।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जगदीश धामी व अज्जू गोस्वामी ने कहा कि यदि जल्द से जल्द स्कूल प्रशासन शुल्क वृद्धि को वापस नहीं लेता है तो अभिभावकों के साथ मिलकर सड़कों पर उतरा जाएगा।

प्रदर्शन में एन एसयूआई मीडिया कॉर्डिनेटर शिवम पंत, नगर महासचिव अज्जू कुरैशी, आयुष गहतोड़ी, नगर सचिव कांग्रेस अंकित गढ़कोटी, गणेश उप्रेती, अनिल उप्रेती अरविंद खनका व अनिल कुमार उप्रेती आदि शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos