उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- डीडीहाट जिला गठन को लेकर निकलेगा कुछ न कुछ रास्ता : मुख्यमंत्री

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

— डीडीहाट में सीएम धामी ने की अनेक घोणाएं, कहा- डीडीहाट महोत्सव हर र्वा राजकीय मेले के रूप में मनाया जाएगा

nitin communication

पिथौरागढ़। जनपद के डीडीहाट में आयोजित पांच दिवसीय डीडीहाट महोत्सव का अंतिम दिन खास रहा। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को मेले के समापन अवसर पर महोत्सव में शामिल हुए और उपस्थित जनता को कुमाऊंनी में संबोधित करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न घोषणाएं कीं।

udiyar restaurent
govt ad

मुख्यमंत्री की घोणाओं में डीडीहाट नगर से सिराकोट मंदिर तक रोपवे का निर्माण करने, जीजीआइसी डीडीहाट का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय देव सिंह डसीला के नाम किए जाने, डीडीहाट खेल मैदान के विस्तारीकरण की कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी को प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित करने, घसाड़ विद्यालय का उच्चीकरण किए जाने, डीडीहाट नगर के आंतरिक मार्गों के निर्माण व सौंदर्यीकरण किए जाने की स्वीकृति की घोषणा के साथ ही डीडीहाट महोत्सव को प्रत्येक वर्ष राजकीय मेले के रूप में मनाए जाने की घोषणा की गई।

उन्होंने डीडीहाट जिले के गठन के संबंध में कहा कि जिले के गठन के लिए राज्य में अलग से आयोग गठित किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ न कुछ बीच का रास्ता निकलेगा। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दीप प्रज्वलित कर स्वामी विवेकानंद की 18 फीट ऊंची मूर्ति ‘स्टेच्यू ऑफ मोरालिटी’ का लोकार्पण किया गया।

हमेशा भावुक पल रहा है क्षेत्र से वापस जाना : धामी

डीडीहाट महोत्सव के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि आज अपनों के बीच आकर में अभिभूत हूं। इस क्षेत्र से वापस जाना, मेरे लिए हमेशा से ही भावुक पल रहा है। कहा उत्तराखंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है जिसके फलस्वरूप यहां विभिन्न क्षेत्रों में विकास योजनाओं के कार्य चलाए जा रहे हैं। मोदी जी के विजन 2025 को लेकर हमारी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्व है। इस दशक की शुरूआत में जो विकास की रफ्तार हमने पकड़ी है उसको हम पूर्ण रूप से गतिमान रखेंगे और उत्तराखण्ड को एक आदर्श मॉडल राज्य के रूप में स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा सरकार जनता के साझीदार के रूप में कार्य करेगी। हमने लोक पर्वों को बढ़ावा देने के लिए ही लोक पर्व ईगास पर छुट्टी करने का निर्णय लिया है।

इससे पूर्व पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कहा कि डीडीहाट क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिले को जोड़ने वाली सभी सड़र्कों की स्थिति बेहतर होने से यहां तक पंहुचने में पर्यटकों को अब आसानी हो रही है। क्षेत्रीय सांसद अजय टमटा ने कहा कि आज प्रदेश में रेलवे लाइन निर्माण के साथ ही सीमांत क्षेत्र तक सड़कों को पंहुचाया जा रहा है। अध्यक्ष नगर पालिका डीडीहाट कमला चुफाल ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न मांगें मुख्यमंत्री के सम्मुख रखीं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा दो लाभार्थियों को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण कर नवजात बच्चे को गोद में लेकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। मुनस्यारी की जोहार संस्कृति की प्रस्तुति के अतिरिक्त महिलाओं ने झोड़ा-चाचड़ी प्रस्तुत कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख डीडीहाट बबीता चुफाल, जिलाध्यक्ष भाजपा विरेन्द्र वल्दिया, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, उपजिलाधिकारी डीडीहाट बीएल फोनिया समेत भारी संख्या में क्षेत्र की जनता उपस्थित थी।

Related posts

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में टैक्सी यूनियन ने प्रतिनिधियों व प्रशासन का पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews

यहां पानी के लिए रतजगा कर रहे हैं लोग,250 लोगों की प्यास बुझाने के लिए केवल एक हेंडपंप, विवाह जैसे आयोजनों में मेहमान भी पानी की व्यवस्था करने को मजबूर पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

प्रमोशन में आरक्षण के समर्थन में बयानबाजी करने वाले नेताओं का कर्मचारियों ने पुतला फूंका

UTTRA NEWS DESK