उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

Bageshwar- सुन्दरढुंगा ग्लेशियर से लापता गाईड के बच्चों के भविष्य के लिए जिलाधिकारी ने उठाया सराहनीय कदम

Uttarakhand- Honorarium of Anganwadi workers, Mini Anganwadi workers and assistants increased

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

बागेश्वर। 13 नवम्बर, 2021- जिलाधिकारी विनीत कुमार के प्रयास से माह अक्टूबर, 2021 में मौसम खराब होने से सुन्दरढुंगा ग्लेशियर से लापता गाईड के बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा एवं उज्जवल भविष्य प्रदान करने के लिए एसओएस भीमताल भेजा जा रहा है।

nitin communication

बताते चलें है कि माह अक्टूबर में अत्यधिक वर्षा के दौरान सुन्दरढुंगा ग्लेशियर में यह घटना घटित हुई थी, जिसके पश्चात लापता गाईड के बच्चों के सामने बेहतर शिक्षा प्राप्त करने एवं पालन-पोषण के संबंध में संकट उत्पन्न हो गया था। इस प्रकरण पर जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिकता से कार्यवाही करते हुए समाज कल्याण विभाग के माध्यम से बच्चों को एसओएस भीमताल हेतु समस्त औपचारिकतायें पूर्ण कराते हुए भेजा गया।

udiyar restaurent
govt ad

एसओएस भीमताल में इन बच्चों को न केवल मुफ्त गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान की जायेगी बल्कि इनका मुफ्त रहना, खाना-पीना आदि सभी सुविधायें भी सुनिश्चित की जायेगी, जिससे इनका चौमुखी विकास संभव हो सकेगा। इस अवसर पर विधायक कपकोट बलवंत सिंह भौर्याल ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बच्चों को लगन एवं मेहनत के साथ शिक्षा अर्जित कर एक सफल नागरिक बनने को कहा। उन्होंने प्रकरण पर जिला प्रशासन की गंभीरता एवं त्वरितता के लिए जिलाधिकारी का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा उनके व उनकी टीम द्वारा इस विभिषिका को जिस प्रकार संभाल कर इस पर त्वरित निदान करने का प्रयास किया है वह काबिले तारीफ है।

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि वे यह सुनिश्चित करें कि बच्चों को सुविधाजनक रूप में एसओएस भीमताल पहुचायें तथा वहां समस्त औपचारिकतायें पूर्ण करते हुए इनका प्रवेश सुनिश्चित करें। इसके लिए बच्चों के साथ समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को भेजा गया है।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख कपकोट गोविन्द सिंह दानू, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

Related posts

अल्मोड़ा: ठंड लगने से मजदूर की मौत, पढ़े पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK

ब्रेकिंग: अवैध शराब की रोकथाम को अल्मोड़ा पुलिस की बड़ी सफलता, साढ़े 4 लाख की अवैध शराब के साथ रामनगर के दो आरोपी गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा पहुंचे पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड (Uttarakhand) ने किया सैनिक सम्मेलन एवं जनता संवाद में प्रतिभाग

Newsdesk Uttranews