shishu-mandir

उत्तराखंड में बेरोजगारी (Unemployment in Uttarakhand) का आलम, UKSSSC के 854 पदों के लिए 2 लाख से अधिक आवदेन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून, 20 मार्च 2021
सरकार रोजगार दावे कर रही है लेकिन उत्तराखंड में असल में बेरोजगारी (Unemployment in Uttarakhand) का आलम क्या है, इसकी तस्वीर यूकेएसएसएससी द्वारा हाल ही में मांगें गए आवेदनों से सामने आई है। 854 पदों पर भर्ती के लिए 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। यह अब तक का सबसे उच्चतम आंकड़ा है।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Unemployment in Uttarakhand) द्वारा 854 पदों पर निकाली गई भर्ती ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है, जिसमें 2 लाख 19 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन कर दिया है। यानी एक सीट के लिए 256 से ज्यादा दावेदार मैदान में हैं। सरकार के रोजगार के तमाम दावों के बीच यह तस्वीर बेरोजगारी का आलम बताने के लिए काफी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Salt bye election- बीजेपी के दिग्गज पहुंचे सल्ट कई ने ली भाजपा की सदस्यता

Uttarakhand- एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, कई किसानों ने किया प्रतिभाग

दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Unemployment in Uttarakhand) द्वारा 854 पदों के लिए 10 नवंबर से 8 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। मई माह में परीक्षा प्रस्तावित थी, लेकिन इतने अधिक आवेदन देख आयोग के होश उड़ गए है। इन पदों पर परीक्षा कराने के लिए आयोग की मुश्किलें खड़ी हो गई है, क्योंकि इतने परीक्षा केंद्र उपलब्ध ही नहीं हो पा रहे हैं।

बताते चले कि इससे पहले फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में सर्वाधिक 1 लाख 56 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Unemployment in Uttarakhand) के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इतनी अधिक संख्यामें आवेदन आएंगे, इसका अंदाजा नहीं था। मई में इतने उम्मीदवारों की परीक्षा संभव नहीं हो पा रही है। इसके लिए परीक्षा केंद्र ही उपलब्ध नहीं हो रहे भविष्य में इसके लिए विशेष योजना बनानी होगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/